आस्था के नाम पर खिलवाड़, जहांगीरपुरी में सड़क पर लोग

नई दिल्ली । जहांगीरपुरी वार्ड नंबर 11 में आज स्थानीय लोग सड़क पर उतरकर मंदिर में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ नारे लगाए और साथ ही वार्ड पार्षद अजय शर्मा को ज्ञापन भी सौंपा । प्रदर्शनकारियों ने आस्था के नाम पर खिलवाड़ बंद करो, मंदिर के नाम पर उगाही बंद करो, मंदिर को मुक्त करो, जातिवाद और परिवारवाद बंद करो, मंदिर में नेतागीरी बंद करो जैसे नारे भी लगाये।प्रदर्शनकारियों के साथ इस दौरान निगम पार्षद अजय शर्मा भी शामिल थे और उन्होंने कहा कि मंदिर के निर्माण में परिवारवाद और जातिवाद का मामला सामने आया है जो नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के नाम पर अगर वसूली की जा रही है तो यह गलत है। अभी मामला सामने आया है हम जांच करेंगे। प्रदर्शनकारियों में चंदन कुमार सहित कन्हैया लाल, हीरालाल, शशिभगत, विजय कुमार उर्फ मंगू सहित काफी क्षेत्रवासी भी मौजूद थे।
प्रदर्शनकारियो में 70 साल के बुज़ुर्ग मुन्ना लाल ने बताया कि हमारे इस इलाके में मंदिर और मस्जिद एक साथ बननी शुरू हुई थी मस्जिदे तो इलाके में दो बन गई लेकिन मंदिर अभी तक नहीं बना। अब मुझे लगता भी नहीं कि मेरी जिंदिगी में यह मंदिर बनेगा ।
प्रदर्शनकारियो में शामिल चन्दन नामक युवक ने कहा की बताया यहा पर कई सालो से लगातार चंदा जमा किया जा रहा है लेकिन मंदिर निर्माण कार्य अभी तक पूरा नही हुआ है । समिति में उच्च पदों पर एक ही परिवार के सारे सदस्य हैं जो चंदे के नाम पर उगाही कर रहा है और अपना जेब भड़ रहा है। जब हमने इसका विरोध किया तो गोरीशंकर ने मंदिर प्रधान का पद छोड़कर अपने खास व्यक्ति विजय कुमार को मंदिर का प्रधान बना दिया ।जब आसपास के लोगो ने इन पर हिसाब देनेका दबाव बनाया तो
धमकी देने लगे मुझे भी कई बार जान से मारने की धमकी दी गई है । हमने जहागीरपूरी थाने में इसकी शिकायत की व डी सी पी से भी मिले । हम जल्द ही इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री मोदी से भी मिलेंगे ताकि आस्था के नाम पर किसी से खिलवाड़ नहीं किया जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.