जेके सीमेंट ने गोटन में यूनाइटेड नेशन्स सस्टैनेबल डेवलपमेंट गोल्स पर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस की घोषणा की

नई दिल्ली। एक प्रमुख सीमेंट कंपनी जेके सीमेंट लिमिटेड, द्वारा गोटन, राजस्थान में 19-21 अगस्त के बीच यूनाइटेड नेशन्स सस्टैनेबल डेवलपमेंट गोल्स पर यदुपति सिंघानिया चिल्ड्रेन्स इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाएगा। इस कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य गोटन और इसके आस-पास के क्षेत्रों में यूएन सस्टैनेबल डेवलपमेंट गोल्स के एजेंडा को पूरा करने में जेके सीमेंट द्वारा किए गए कार्य को दिखाना है।
कंपनी की ओर से बताया गया है कि इस आयोजन में भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, सहित दुनिया भर के दिग्गज प्रतिनिधियों की भागीदारी देखी जाएगी। सुश्री लेखी के अलावा अन्य दिग्गज हस्तियों में शामिल हैं- विनय कुमार सक्सेना, चेयरमैन, खादी एंड विलेज इंडस्ट्रीज कमिशन, भारत सरकार और ए. आर. कोहली, भारत के एक राज्य मिजोरम के पूर्व राज्यपाल।
इस सम्मेलन में यूएन के प्रमुख प्रभावशाली हस्तियों, राजनेताओं और शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को एक ही छत के नीचे लाया जाएगा। येगा। कॉन्फ्रेंस के एक हिस्से के रूप में जेके सीमेंट द्वारा प्रदर्शनियों, सत्रों, केस स्टडीज, फिल्म स्क्रीनिंग को भी प्रदर्शित किया जाएगा। साथ ही ट्रांस गोटन क्षेत्र में रूपांतरण के हिस्से के रूप में कंपनी द्वारा की गई कुछ प्रमुख पहलों को भी दिखाया जाएगा। गोटन इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस का प्रमुख फोकस यूएन सस्टैनेबल डेवलपमेंट गोल्स के लगभग 12 लक्ष्यों पर चर्चा करने पर होगा। इनका लक्ष्य सभी रूपों में गरीबी को दूर करना, सभी को शिक्षित करना, सभी की सेहत और तंदुरूस्ती को बढ़ावा देना, पुरूषों एवं महिलाओं के लिए समान अवसर उपलब्ध कराने के साथ ही जीरो हैंगर चैलेंज, आर्थिक विकास इत्यादि के मिशन को पूरा करने पर है।
इस संदर्भ में यदुपति सिंघानिया, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, जेके सीमेंट लिमिटेड ने कहा कि गोटन में सम्मेलन जेके सीमेंट समाज को वापस लौटाने के एजेंडा का एक हिस्सा है। इसके द्वारा यूएन द्वारा रखे गये स्थायित्वपूर्ण विकास लक्ष्यों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। वृद्धि की जेके सीमेंट की यात्रा ट्रांस-गोटन एरिया के रूपांतरण से जुड़ी हुई है, क्योंकि गोटन में प्लांट हमारी सबसे बड़ी उत्पादन इकाईयों में से एक है। इस क्षेत्र में वृद्धि देखकर मुझे बेहद खुशी मिलती है।‘‘ जेके सीमेंट द्वारा सम्मेलन में एक कॉफी टेबल बुक को भी लॉन्च किया जायेगा, जिसमें गोटन के रूपांतरण की व्यक्तिगत कहानियां प्रदर्शित की गई हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.