हरियाणा में कांग्रेस मुक्त बूथ …

कमलेश भारतीय

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को गप्प मारने का पुरस्कार मिलना चाहिए । गुजरात में डेढ सौ की गप्प मारी लेकिन विधानसभा में पहली बार सौ से रही नीचे । जहां , जिस राज्य में जाते हैं टार्गेट देते हैं । कर्नाटक में भी भाजपा अपना लक्ष्य पाने में विफल रही । अब हरियाणा आए तो दे दिया नया नारा : कांग्रेस मुक्त बूथ का । वाह । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नारा देते आ रहे हैं कांग्रेस मुक्त भारत का तो एक कदम आगे बढ़ कर नारा दे दिया कांग्रेस मुक्त बूथ का । मोदी जी अभी सफल नहीं हुए तो अमित शाह जी ने दूसरा नारा दे दिया । यो हरियाणा सै । गुजरात या बंगाल नहीं , जहां कभी कोई तो कभी कोई दल यह काम करता है । कांग्रेस मुक्त बूथ का मतलब यही कि विरोधी दिखाई ही न दें । यह असहिष्णुता नहीं चलेगी । न ऐसी धारणा या वहम पालना चाहिए । यहां लोकतंत्र है । हर दल को स्वतंत्रता है । यह तो तानाशाहों की भाषा है । फिर चुनाव किस बात का ? वैसे ही अपने दल को विजयी घोषित कर दो । काहे का टार्गेट ? काहे का चुनाव ? मणिपुर की तरह दो विधायकों से सरकार बनाने का करिश्मा कर दिखाओ ।
हरियाणा में आज हर वर्ग परेशान है । विरोधी दनादन रैलियां कर रहे हैं । जहां तक कि भीड जुटाने के लिए बेरोजगार बार बालाओं को भी रोजगार देकर ठुमके लगवाए जा रहे हैं । खुद मंत्री भी ठुमके लगा कर जनता को मनोरंजन प्रदान कर रहे हैं । ऐसे में अनिल जैन कहते हैं कि समय आने पर भाजपा सांसद राजकुमार सैनी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी । ल्यो , सही मुहूर्त निकालना सै के ? लगवा ल्यो टेवा। करो कार्रवाई । क्यों मुफ्त में बदनाम हुए जा रहे हो ?
हरियाणा आले राजनीति सिखाते हैं , सीखते नहीं शाह जी । किवें जुगाड की राजनीति भूल गये क्या ? पूरा मंत्रिमंडल लेकर सरकार बनाना कहां से सीखा ? झारखंड में काले बैग किसने दिए ? सिर्फ दो सिपाहियों ने राजीव गांधी को विचलित कर दिया और सरकार जाती रही । शाह जी , हरियाणा में कण कण में भगवान् और पल पल बदलती राजनीति । यहां तो ऐसे ऐसे किस्से सै के दांतो तले ऊंगली दबा लो । सो , गप्प किसी और राज्य के लिए रख लो । यहां तो चुनाव की रणनीति पर फिर से सोचो विचारो , नहीं यह मत कहना के वखत पे बताता कोनी…

Leave a Reply

Your email address will not be published.