लग्रों इंडिया ने एसीबी डीएमएक्स एसपी 2500 की नई रेंज लॉन्‍च की

मुंबई। इलेक्ट्रिकल और डिजिटल बिल्डिंग इंफ्रास्ट्रक्चर में वैश्विक अग्रणी लग्रों इंडिया ने महाराष्ट्र के सिन्‍नर, नासिक में अपनी असेंबली लाइन के साथ एयर सर्किट ब्रेकर्स (एसीबी’ज)-डीएमएक्‍स एसपी की अपनी नई रेंज को पेश किया है। डीएमएक्‍स-एसपी की नई रेंज सुरक्षा, उच्‍च यांत्रिक और विद्युत सहनशक्ति की विशेषताओं से सुसज्जित है। यह व्‍यावसायिक, आवासीय, मंझोले उद्योगों, अस्पतालों, मॉल और होटलों में प्रयोग किये जाने के लिए एकदम परफेक्ट एसीबी है। भारत में लग्रों ग्रुप 2002 से बिजली के व्‍यावसाय में एक महत्‍वपूर्ण कंपनी बनी हुई है और इसके पास उत्‍पादों की व्‍यापक श्रृंखला मौजूद है। इसमें एसीबी, एमसीसीबी, बसबार्स, कैपेसिटर, कंट्रोल-गियर और मॉड्यूलर उपकरण शामिल हैं। एसीबी विकास के लिए सिन्नर में नई असेंबली लाइन के साथ, लग्रों इंडिया ने मेक इन इंडिया प्रोजेक्ट और पावर बिजनेस के प्रति अपनी वचनबद्धता की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाया है। दुनिया के 90 देशों में लग्रों के निर्माण संयंत्र हैं, जिसमें से विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुस‍ज्जित 15 विनिर्माण संयंत्र भारत में है।
डीएमएक्स-एसपी एसीबी भारतीय मानक के सभी नियमों का पालन करते हैं। यह रेंज 630 ए से 2500 ए तक उपलब्ध है। उपभोक्तों की विभिन्न सुविधाओं के लिए उन्हें तरह-तरह के फीचर्स देने और विद्युत प्रतिष्ठानों को सुरक्षा को मजबूत बनाने के लिहाज से अच्छी तरह सोच-समझ कर डिजाइन किया गया है। लग्रों इंडिया के सीईओ श्री जीन चार्ल्स थुआर्ड ने कहा, “हमें हमारे सिन्‍नर, नासिक प्लांट में एसीबी-डीएमएक्‍स एसपी की नई असेंबली लाइन की पेशकश की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही हैं। लग्रों इंडिया ने हमेशा ‘मेक इन इंडिया’ का समर्थन किया है। इस पेशकश के साथ हमने इसी दिशा में एक कदम और आगे बढ़ाया है। भारत लग्रों ग्रुप की चौथी सबसे बड़ी सहायक कंपनी है। उन्होंने आगे कहा, “डीएमएक्स एसपी की नई श्रृंखला ऑप्टिमाइज्‍ड, स्मार्ट और सक्षम है। भारतीय बाजार की मजबूत समझ के बाद इन एसीबी का निर्माण किया गया है। समूह की विरासत का लाभ उठाते हुए हमें भारत में डिजाइन की गई नई रेंज पेश करने करने का अवसर मिला।”
लग्रों इंडिया के मार्केटिंग विभाग के निदेशक श्री समीर सक्सेना ने कहा, “हम उपभोक्ताओं के लिए एसीबी की नई रेंज लॉन्च कर काफी प्रसन्न हैं। ऊर्जा के प्रभावी इस्तेमाल और बिजली के संरक्षण के लिए इस प्रॉडक्ट को डिजाइन किया गया है। डीएमएक्स-एसपी एसीबी की पेशकश के साथ हमारे महाराष्ट्र के नासिक स्थित सिन्नार प्लांट ने हमें उपभोक्ताओं की जरूरतों और उनकी मांगों के पूरा करने में ज्यादा से ज्यादा सक्षम बनाया है।” लग्रों 5.5 बिलियन यूरो के टर्नओवर के साथ दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिकल और डिजिटल सेवा प्रदाता कंपनी है। कंपनी भारतीय बाजार में प्रीमियम वायरिंग उपकरणों के साथ ही एमसीबी उद्योग में अग्रणी पोजीशन का आनंद उठा रही है। इस नेतृत्‍वकारी स्थिति, भारतीय बाजार की मजबूत समझ और ग्रुप की विरासत के लाभ के साथ, लग्रों इंडिया ने भारत के लिए, भारत में डिजाइन की गई एसीबी की नई रेंज पेश की। इस पेशकश के माध्यम से लग्रों इंडिया बिजली कारोबार पर अपनी पकड़ को और मजबूत करने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.