एलजी ने 25 आर्टिफिसयल इंटेलीजेंस युक्त टेलीविजन माॅडल लाॅन्च किए

नई दिल्ली। एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने भारत में टेलीविजन की बहु-प्रतीक्षित श्रृंखला को लाॅन्च किया। यह श्रृंखला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) थिनक्यू की खूबी से सुसज्जित है। नई रेंज को सुविधा का नया स्तर, बेहतरीन कनेक्टिविटी और टीवी देखने के अनुभव को का बेहद शानदार बनाने के उद्देश्य से डिज़ाइन किया गया है। इस नई श्रृंखला में ओएलईडी, सुपर यूएचडी, यूएचडी और स्मार्ट टीवी कैटेगरी के तहत विभिन्न मॉडल शामिल हैं।
कंपनी का बाजार-अग्रणी ओएलईडी टीवी α (अल्फा) 9 इंटेलिजेंट प्रोसेसर से युक्त है जिसमें दर्शक वास्तविक अंदाज में टीवी देखने का आनंद उठा लकते हैं। टीवी पर कलर काफी परफेक्ट है और किसी भी एंगल से देखने पर टीवी की तस्वीरें काफी स्पष्ट दिखाई देती हैं। इन सभी खूबियों को डॉल्बी एटमोस से संयोजित किया गया है और इसमें आॅब्जेक्ट-आधारित सराउंड साउंड है जोकि बेहद खूबसूरती से सीन में प्रत्येक आॅब्जेक्ट की गतिविधि को कैप्चर करती है। ये टेलीविजन एचडीआर के पूरे पैलेट को सपोर्ट करते हैं, जिसमें डॉल्बी विजन, टेक्निकलर द्वारा एडवांस्ड एचडीआर, एचडीआर 10 प्रो, एचएलजी प्रो शामिल हैं। इनकी मदद से आप घर बैठकर ही सिनेमा का असली अनुभव कर सकते हैं।
एलजी टीवी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की कार्यप्रणाली से लैस किया गया है। अब उपभोक्ता टीवी के फंक्शन को कंट्रोल करने के लिए रिमोट में सीधे बात कर सकते हैं। वह टीवी पर अपना मनपसंद कार्यक्रम खोज सकते हैं, टीवी की सेटिंग्स को कंट्रोल कर सकते हैं, शेड्यूल को मैनेज कर सकते हैं और जानकारी हासिल कर सकते हैं।
इस अवसर पर, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया में होम एंटरटेनमेंट के डायरेक्टर याॅनचुल पार्क ने कहा, ‘‘कंपनी के भविष्य में आने वाले सभी प्रॉडक्ट्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से सुसज्जित किया जाएगा। टीवी देखने का अनुभव और शानदार एवं सहज बनाने के लिए गहन रिसर्च के बाद एआई की कार्यप्रणाली को सभी टेलीविजन में शामिल किया गया है। वास्तव में हमने स्मार्ट टीवी की पूरी रेंज को आर्टिफिशियल कार्यप्रणाली से सुसज्जित करने के लिए कदम उठाया है। एलजी में हमारी दिलचस्पी उपभोक्ता की लाइफस्टाइल बेहतर बनाना और उसे सहूलियत प्रदान करने में है।‘‘
कंपनी की ओर से बताया गया कि एलजी का थिनक्यू नए स्मार्च टीवी लाइन अप में नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग (एनएलपी) के माध्यम से यूजर्स को इंटरएक्टिव अनुभव प्रदान करता है। एलजी की बेहतरीन तकनीक पर आधारित इस टीवी में वॉयस एक्टिवेटेड कंट्रोल और कनेक्टिवटी की पेशकश की गई है। टीवी का सेटअप प्रोसेस इतना बेहतरीन है कि दर्शक लगातार गेमिंग और बाहरी साउंड बार से जुड़े रह सकते हैं। यूजर्स रिमोट रंट्रोल से सीधे बात कर जानकारी भी खोज सकते हैं।
टीवी की अन्य अनोखी विशेषतों में मोबाइल कनेक्शन ओवरले शामिल है, जिससे ग्राहक मोबाइल और टीवी स्क्रीन दोनों को साथ-साथ देख लकते हैं। ग्राहक सीधे क्लाउड फोटो या वीडियो एलजी टीवी से हासिल कर सकते हैं। टेलीविजन पर 2-वे ब्लूटूथ फीचर उपयोगकर्ताओं को टीवी ऑडियो को काॅम्पैटिबल ऑडियो डिवाइस पर वायरलेस ऑडियो सुनने और एलजी टीवी के साथ मोबाइल कनेक्ट करने की अनुमति देती है। ग्राहक मीराकास्ट के माध्यम से स्मार्टफोन की स्क्रीन शेयर कर सकते हैं और एलजी मैजिक रिमोट से स्मार्टफोन को कंट्रोल कर सकते हैं।
एलजी का नवीनतम α (अल्फा) 9 इंटेलिजेंट प्रोसेसर शार्प तरीके से अविश्वसनीय ढंग से चमकदार रंगों के साथ जिंदगी की वास्तविक तस्वीरें हमारे सामने लाता है। α-9 प्रोसेसर का मुख्य तत्व शोर को कम करने की चार-चरणीय प्रक्रिया है, जो नाटकीय ढंग से ग्रेन और बैंडिंग नाॅइज को कम करती है। किसी भी फास्ट एक्शन, जैसे स्पोटर्स और एक्शन मूवीज को दिखाने के लिए टीवी पर 120 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से क्लियर मोशन इमेज आती है। नए इमेज प्रोसेसर के कारण 2018 का एलजी ओएलईडी टीवी किसी भी कंटेंट को सर्वाधिक गुणवत्ता के साथ दिखाता है, जिससे दर्शकों को वाकई में टीवी देखने का बेहतरीन अनुभव मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published.