महिन्द्रा पहली बार आॅटोमोटिव रिटेल में बदलाव लेकर आया

उभरते ग्राहकों के लिए अपनी तरह के अनूठे ‘बिं्रग द शोरूम हेाम‘ काॅन्सेप्ट की पेशकश की। 360 डिग्री वर्चुअल शोरूम अनुभव के लिए डिजिटलीकरण इस पहल के केन्द्र में है। महिन्द्रा के डिजिटल रूपांतरण रणनीति के तहत विभिन्न पहलों की श्रृंखला का हिस्सा।

नई दिल्ली। महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड (एमएंडएम लि.), जोकि 19 बिलियन अमेरिकी डाॅलर वाले महिन्द्रा गु्रप का अंग है, ने आॅटोमोटिव रिटेल क्षेत्र में उद्योग की एक अग्रणी पहल की घोषणा की है। इसके अंतर्गत एक पोर्टेबल मोबाइल आधारित इंटरैक्टिव वर्चुलल रियलिटी अनुभव ‘ब्रिंग द शोरूम होम‘ की पेशकश की जा रही है। यह एक अनूठी पहल है, जिसमें ग्राहक को चैतरफा, समग्र, और व्यापक वर्चुअल शोरूम अनुभव प्राप्त होगा। ‘ब्रिंग द शोरूम होम‘ महिन्द्रा की डिजिटल रूपांतरण रणनीति के अंतर्गत की जा रही पहलों की श्रृंखला का एक अंग है। एक लंबे तकनीकी अनुभव के माध्यम से ग्राहक किसी भी विशिष्टता के साथ घर पर आराम से बैठकर अपनी सहूलियत के अनुसार अपने महिन्द्रा वाहन का सह-निर्माण कर सकते हैं और उसे पहचान सकते हैं। इसके साथ ही वे निर्णय लेने की प्रक्रिया में अपने परिवार को भी शामिल कर सकते हैं। ‘ब्रिंग द शोरूम होम‘ प्लेटफाॅर्म में तीन खूबियां होंगी, जिसमें शामिल हैं- वर्चुअल शोरूम, सेल्फ-एक्सप्लोर और मेक माइ एसयूवी। ये ग्राहकों को अपनी पसंद के वाहन का पूरी तरह से अनुभव प्राप्त करने में सक्षम बनायेंगे।
इस पहल की शुरूआत के बारे में बताते हुये विजय नाकरा, चीफ, सेल्स एंड मार्केटिंग- आॅटोमोटिव डिविजन, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘महिन्द्रा में हम हमेशा हलचल मचाने में अग्रणी रहे हैं और ग्राहक हमारे मुख्य केन्द्र में रहते हैं। इसलिये हमने खरीदारी के पहले से लेकर बाद में स्वामित्व के चरण तक सम्पूर्ण समाधान के लिये एक डिजिटल रूपांतरण सफर की शुरूआत कर ग्राहकों के लिये एक बिल्कुल नये खरीदारी अनुभव की फिर से कल्पना की है। इनमें उद्योग की कई पहलें जैसे कि एसवाईओयूवी और विद यू हमेशा शामिल हैं। इसके साथ ही हमने हमारी वाहनों की आॅनलाइन बुकिंग के लिये पोर्टल्स के साथ विभिन्न गठबंधन भी किये हैं। हम अब इस विघटन को भारत में आॅटोमोटिव रिटेल की अवधारणा को बदलकर अगले स्तर पर ले जाने के लिये तैयार है। ब्रिंग द शोरूम होम एक ऐसा ही उद्योग में पहला प्रभावी अनुभव है।‘‘ श्री नाकरा ने आगे कहा, ‘‘भारत एक ऐसा देश है, जहां पर गाड़ी खरीदने का फैसला आमतौर पर पूरा परिवार मिलकर लेता है। ‘ब्रिंग द शोरूम होम‘ शोरूम को हमारे गाहकों एवं उनके परिवारों के करीब लेकर आयेगा। आखिरकार हम ग्राहक अनुभव को प्रत्येक कदम पर सहज, पारदर्शी एवं निजी सेवाओं के माध्यम से अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं।‘‘

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.