मेधावी बेटियों को मिला सम्मान, तो मां बाप की चमक उठी आंखें

नई दिल्ली। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने मेधावी छात्रा सम्मान समारोह 2018 में 80 मेधावी छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को सम्मानित किया। सोनिया बिहार में आयोजित समारोह का आयोजन मंडल अध्यक्ष अनुपम पांडे द्वारा किया गया। समारोह में दो दिव्यांग छात्रों और कुछ अन्य प्रतिभाशाली बेटियों को भी सम्मानित किया गया। मेधावी छात्राओं को एक चांदी का मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर एवं अभिभावकों को साल पहनाकर श्री मनोज तिवारी ने सम्मानित किया। किसी बड़े समारोह में बेटियों के सम्मान पर उनके माता-पिता के चेहरे पर विशेष खुशी और आंखों में खुशी की चमक दिखाई दी।
इस अवसर पर उपस्थित सैकड़ों छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए मनोज तिवारी ने कहा एक लंबे अरसे तक बेटियों में छुपी प्रतिभाओं को गंभीरता से निखारने और तराशने की कोशिश नहीं की गई और ना ही उन्हें उचित अवसर दिया गया लेकिन जब भी बेटियों को उचित अवसर मिला उन्होंने अपने आप को साबित किया है लेकिन भारत के विकास में बेटियों के प्रति नकारात्मक सोच एक बड़ी बाधक रही लेकिन बरसों बाद केंद्र की सत्ता की बागडोर जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में आई तो उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान चलाकर ऐसी कई योजनाएं लागू की जिनसे न सिर्फ बेटियों की प्रतिभा को निखारने और तराशने का काम किया जा रहा है बल्कि उन्हें स्वावलंबी बनाने के लिए उचित अवसर और सहायता भी की जा रही है।
मनोज तिवारी के आह्वान पर एम.ए.एच. एकेडमी द्वारा ऐसी 10 मेधावी छात्राओं को मुफ्त में एजुकेशन देने की घोषणा की गई जो अभाव के चलते अच्छी कोचिंग ले पाने में असमर्थ हैं। श्री तिवारी ने कहा कि केंद्र की श्री नरेंद्र मोदी सरकार बेटियों को बचाने और पढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है उन्होंने आह्वान किया कि समाज के संपन्न लोग प्रतिभाओं को निखारने के लिए आगे आयें।
कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध कवि आनित्य नारायण मिश्र ने किया एवं जिला अध्यक्ष अजय महावर, भाजपा नेता सर्वेंद्र मिश्रा, आनंद त्रिवेदी, पवन त्यागी, मंडल अध्यक्ष मोहित नागर, मास्टर सतकुमार शर्मा, जे.के. शर्मा, अमरनाथ शुक्ला, सुशील चैधरी, संजीव मिश्रा, सुमेर सिंह शेखावत, घनश्याम शुक्ला, रजनीश शास्त्री सहित समाज के कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.