दुनिया का पहला फोर-डोर कूपे अब पेश

नई दिल्ली। र्सिडीज-बेंज ने नई सीएलएस पेश करने के साथ अपनी उत्पाद पेशकश को और मजबूत कर लिया है। यह डायनैमिक और सुरुचिपूर्ण फोर-डोर कूपे अब अपनी थर्ड जनरेशन में है। नई सीएलएस ड्रीम कार मर्सिडीज-बेंज के स्टाइलिश नए डिजाइन मुहावरे में अग्रणी है। सीएलएस 300 डी में लगा चार-सिलेंडर बीएस 6 इंजन 180 किलोवाट की दमदार ताकत देता है, जिसकी बदौलत सीएलएस महज 6.4 सेकंड में शून्य से 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। पूरे भारत में नई मर्सिडीज-बेंज सीएलएस 300 डी की एक्स शोरूम कीमत 84.70 लाख रुपए से शुरू होती है।

नई सीएलएस की पेशकश के साथ ही मर्सिडीज-बेंज द्वारा डिजाइन इनोवेशन, श्रेणी में प्रदर्शन और अत्याधुनिक तकनीक के मानकों को निरंतर ऊंचा उठाया जाना जारी है। नई सीएलएस को आज मर्सिडीज-बेंज इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) श्री माइकल जोप ने लॉन्च किया। यह देश भर में सभी मर्सिडीज-बेंज डीलरशिप्‍स में उपलब्ध होगी।

इस अवसर पर मर्सिडीज-बेंज इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) श्री माइकल जोप ने कहा, “ड्रीम कारों को लेकर बढ़ती ललक के बीच हमें सबसे खूबसूरत और डायनैमिक थर्ड जनरेशन सीएलएस लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है। हमें कई खूबियां और सुविधाएं पहली बार पेश करने के लिए जाना जाता है और हमने आज जो नई सीएलएस लॉन्च की है, वह भी मर्सिडीज-बेंज के नए डिजाइन मुहावरे में अग्रणी है, जिसे इसकी स्पष्ट रूपरेखा और रिड्यूस लाइनों से पहचाना जा सकता है। अपने पूर्ववर्तियों की तरह, तीसरी सीएलएस जनरेशन एक मिसाल की तरह स्टाइल में आत्मविश्वास से भरपूर स्पोर्टीनेस जाहिर करती है। स्टाइलिश न्यू सीएलएस 300 डी अपने ढेर सारे डिजाइन फीचर्स के साथ बड़ी सहजता से वर्तमान मर्सिडीज-बेंज कूपे फैमिली में घुलमिल जाती है। हमें भरोसा है कि थर्ड जनरेशन सीएलएस हमारे ग्राहकों को शानदार लक्जरी और आराम प्रदान करेगी और उन्हें संतुष्टि और आनंद देती रहेगी। मर्सिडीज-बेंज इंडिया न केवल अपने वर्सेटाइल लाइन-अप में लगातार इनोवेशन करते हुए लक्जरी कार सैगमेंट की सीमाओं को विस्तार देने में जुटी रहेगी, बल्कि यह अपनी ग्राहक सेवा पेशकशों और वाहन के समग्र स्वामित्व में भी नवाचार के जरिए बेहतरी लाने की कोशिश करती रहेगी।” उन्होंने आगे कहा, “नई सीएलएस 300 डी के लॉन्च के साथ मर्सिडीज-बेंज ने 2018 में धड़ाधड़ अपना 12वां प्रॉडक्ट बाजार में उतारा है। हमारे पास 2019 के लिए भी एक रोमांचक लाइन-अप है और आने वाले महीनों में हमारे प्रॉडक्ट इनोवेशंस चलते रहेंगे। हमें खुशी है कि भारत के लिए ग्राहक को केंद्र में रखने वाली हमारी रणनीति सही रास्ते पर है और उसे सकारात्मक माहौल मिल रहा है।”

नई सीएलएस के इंटीरियर्स को एक हाई रिजॉल्यूशन 12.3-इंच मीडिया डिस्प्ले स्क्रीन के साथ उल्लेखनीय ढंग से बेहतर बनाया गया है। साथ ही इसमें तीन चुनने योग्य डिस्प्ले स्टाइल (क्लासिक, स्पोर्टी और प्रोग्रेसिव) वाला एक डिजिटल कॉकपिट और नई पीढ़ी के टेलीमैटिक्स भी हैं जिनमें एनटीजी 5.5 के साथ ऑडियो 20 शामिल है। 64 रंगों की एंबियंट लाइटिंग के साथ जगमग करते एयर वेंट्स इंटीरियर्स को और भी उजागर करते हैं और गाड़ी चलाते समय सुकून का अहसास बढ़ाते हैं। यह वाहन स्मार्टफोन इंटीग्रेशन भी उपलब्ध कराता है, जो एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले सपोर्ट करता है। नई सीएलएस एडाप्टिव हाई बीम असिस्ट वाले स्टाइलिश मल्टीबीम एलईडी हेडलैंप्स, ऑल-न्यू 18-इंची एलॉय और प्री-सेफ क्लोजिंग फंक्शन से युक्त एक इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग सनरूफ के साथ आती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.