अपने अनोखे जवाब से मानुषी छिल्लर बनीं 2017 की मिस वर्ल्ड

हरियाणा की रहने वाली मानुषी छिल्लर से पहले अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने सन 2000 में यह खिताब अपने नाम किया था. मिस वर्ल्ड प्रतियोगिया में अंतिम पांच प्रतिभागियों में शामिल होने के बाद भारतीय सुंदरी मानुषी छिल्लर एक सवाल के अपने अनोखे जवाब से सब पर भारी पड़ गईं.

प्रियंका चोपड़ा के मिस वर्ल्ड बनने के 17 साल बाद हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड 2017 का प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया है. चीन के शहर सान्या में आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में मानुषी ने दुनिया के 108 देशों की सुंदरियों को पछाड़कर यह कामयाबी पायी. पिछले साल की मिस वर्ल्ड प्यूर्टो रिको की स्टेफनी डेल वैले ने उनके सिर पर विश्व सुदंरी का ताज रखा. इस उपलब्धि के बाद मानुषी ने ट्वीट करके सभी का आभार जताया है.फाइनल राउंड में दुनिया की पांच सुंदरियों से प्रतिस्पर्द्धा करने के दौरान मानुषी से पूछा गया था कि किस पेशे को सबसे ज्यादा वेतन मिलना चाहिए और क्यों? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि किसी भी ‘मां’ को सबसे ज्यादा वेतन मिलना चाहिए. मानुषी ने आगे कहा कि जरूरी नहीं कि यह हमेशा रुपये में ही हो बल्कि यह ‘आदर’ के रूप में भी हो सकता है. इसके साथ उन्होंने अपनी मां को अपने लिए सबसे बड़ा प्रेरणास्रोत बताया. मानुषी छिल्लर ने इस साल भारत की फेमिना मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था और इस आधार पर वे मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के लिए भारत की प्रतिनिधि थीं.
अब सबके मन में ये सवाल होगा कि आखिर ऐसी कौन-कौन सी बात रही कि मानुषी छिल्लर को जीत का ताज पहनने से कोई नहीं रोक सका. दरअसल, मिस वर्ल्ड प्रतियोगिया में अंतिम पांच प्रतिभागियों में शामिल होने के बाद भारतीय सुंदरी मानुषी छिल्लर एक सवाल के अपने अनोखे जवाब से सब पर भारी पड़ गईं.
शीर्ष पांच प्रतिभागियों में जगह बनाने के बाद मानुषी से सवाल किया गया कि उनके मुताबिक कौन सा पेशा सर्वाधिक वेतन का हकदार है? इसका जवाब उन्होंने काफी खूबसूरती से दिया. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकद की बात नहीं होती है बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं. मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं.
मानुषी ने कहा कि सभी मां अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं. इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन का हकदार है. खिताब के आखिरी दौर के मुकाबले से पहले मानुषी ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा था कि आज 67वें मिस वर्ल्ड का फिनाले है. मैं यह बयां नहीं कर सकती कि इस सफर का हिस्सा बनकर मैं कितनी खुश हूं. मैं बहुत सारे अच्छे लोगों से मिली और शानदार यादें हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.