फर्जी वोटर कार्ड भी बनवा रही है कांग्रेस : नरेंद्र मोदी

नयी दिल्ली : कर्नाटक में प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक भाजपा के कई कार्यकर्ताओं से नमो ऐप के माध्‍यम से बात की. पीएम मोदी के साथ इस संवाद में SC/ST/OBC और स्लम मोर्चा के कार्यकर्ताओं जुड़े. बातचीत के क्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि SC/ST/OBC के लोग आज सबसे ज्यादा भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं, इस वर्ग के सबसे ज्यादा प्रतिनिधि भाजपा से ही हैं. बेंगलुरु के फ्लैट में फर्जी वोटर आईडी कार्ड पकड़े जाने के मामले पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इन दिनों कई कारनामे शुरू किये हैं, कांग्रेस अब फेक वोटर आईडी कार्ड बनाने में जुट गयी है.
पीएम मोदी ने कहा कि कार्यकर्ता लोगों के घर जाएं और सरकार की योजनाओं के बारे में उन्हें जानकारी दें. उन्होंने कहा कि देश के हर वर्ग के लिए समर्पित पार्टी रही है, हमारा लक्ष्य आखिरी छोर पर बैठे हुए व्यक्ति तक कल्याण कार्य को पहुंचाना है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में कई पंथ और जातियां हैं, लेकिन फिर भी हम एक होंगे. इस दौरान उन्होंने बाबा साहेब अंबेडकर, ज्योतिराव फुले के द्वारा दलित समुदाय के लिए किये गये काम की बात की.
प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं से कहा है कि संत रविदास और कबीर ने समाज में समानता के लिए बड़ा संदेश दिया है. संत रविदास ने जाति की तुलना केले के पत्तों से करने का काम किया था, जो एक अंतहीन व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बाबा साहेब के सम्मान के लिए काफी काम किया है, हमने उनसे जुड़ी कई भूमियों को पंचशील की तरह बनाने का प्रयत्न किया है. पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर और सरदार वल्लभभाई पटेल जैसे महापुरुषों को भूला दिया गया था.
SC/ST एक्ट के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इस कानून को मजबूत बनाने का काम किया है, ताकि दलित और आदिवासी सम्मानपूर्वक जीवन यापन करने में सक्षम हो सकें. इन समाज के लोगों का आर्थिक रूप से मजबूत होना काफी आवश्‍यक है. हमारी सरकार ने मुद्रा योजना, स्टैंड अप इंडिया, छोटे व्यापारियों के लिए काफी काम किया है. कांग्रेस के दिल में दलित और पिछड़ों के लिए कोई स्थान नहीं है, ना ही उनके दिल में बाबा साहेब के लिए कोई सम्मान है. कांग्रेस ने बाबा साहेब को हराने के लिए पूरी ताकत लगा दी. आगे पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस एक काम बता दे जो उन्होंने बाबा साहेब के सम्मान के लिए किया हो. भाजपा हमेशा बाबा साहेब के सम्मान के लिए लड़ती रही और खड़ी रही है.
यहां चर्चा कर दें कि प्रधानमंत्री ने एक मई के कर्नाटक में चुनाव प्रचार करना शुरू किया था. उसके बाद से लगातार वे कर्नाटक चुनाव में भाजपा को जीत का मंत्र देते दिख रहे हैं. जिस दिन प्रधानमंत्री रैली को संबोधित नहीं करते हैं, उस दिन नमो ऐप के जरिए कार्यकर्ताओं को संबोधन करने का काम वे करते हैं. इससे पहले भी पीएम किसान मोर्चा, महिला मोर्चा और राज्य के उम्मीदवारों को नमो ऐप के माध्‍यम से संबोधित कर चुके हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.