प्रमुख सुर्खियाँ :

नोटबंदी ने किसानों को बर्बाद कर दिया : राहुल

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों पर नोटबंदी के असर से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला और दावा किया कि अब केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने भी मान लिया है कि नोटबंदी से कृषकों की कमर टूट गई।

गांधी ने ट्विटर पर एक खबर शेयर करते हुए कहा, ‘‘ नोटबंदी ने करोड़ों किसानों का जीवन नष्ट कर दिया है। अब उनके पास बीज-खाद खरीदने के लिए पर्याप्त पैसा भी नहीं है। लेकिन आज भी मोदी जी हमारे किसानों के दुर्भाग्य का मज़ाक़ उड़ाते हैं। अब उनका कृषि मंत्रालय भी कहता है कि नोटबंदी से किसानों की कमर टूट गई।’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने जो खबर शेयर की है उसके मुताबिक वित्त मंत्रालय से संबंधित स्थायी संसदीय समिति को सौंपी रिपोर्ट में कृषि मंत्रालय ने कहा है कि नोटबंदी का किसानों पर बुरा असर पड़ा है। नोटबंदी के बाद नकदी की कमी हो गई्र जिससे किसान रबी और खरीफ की फसल के लिए बीज-खाद नहीं खरीद सके।

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान गत मंगलवार को कहा था कि देश से भ्रष्टाचार के दीमक को साफ करने और बैंकिंग प्रणाली में पैसा वापस लाने के लिये नोटबंदी जैसी कड़वी दवा का उपयोग करना जरुरी था।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account