पंकज उधास ने किया ‘नक्काश’ का म्यूज़िक लॉन्च

मुंबई।  इन दिनों बॉलीवुड में का फिल्म ‘नक्काश’ की चर्चाएं हो रही हैं। इस फिल्म के ट्रेलर ने ही लोगों का ध्यान खींचा और महसूस किया कि कंटेंट को लेकर यह फिल्म स्ट्रॉन्ग नज़र रही है। ट्रेलर के बाद पिछले दिनों मुंबई में नक्काश का म्यूज़िक लॉन्च विख्यात गज़ल गायक पंकज उधास ने किया। पंकज उदास ने नक्काश के मेन टाइटिल सांग “वो दौर दिखा जिसमें इंसान की खूशबू हो, इंसान की सांसों में ईमान की खूशबू हो” की जमकर तारीफ़ की और कहा कि ऐसे गानें दिलों को जोड़ते हैं। इनमें मिट्टी की खूशबू है इसलिए इनका बनना बेहद जरूरी है। उन्होंने इस गीत को लिखने वाले शायर आलोक श्रीवास्तव की तारीफ करते हुए कहा कि आलोक की गजलें इंसानियत को बढ़ावा देने वाली होती हैं।
फिल्म के म्यूजिक डायरेक्टर अमन पंत ने कहा कि गाने के बोल अच्छे थे और हम काफी दिनों तक ये सोचते रहे कि इसे आखिर कैसे रिकॉर्ड किया जाए। आखिर में ये विचार आया कि इसे बच्चों की प्रार्थना का रूप दिया जाए। हमने ऐसा किया और ये प्रयोग सफल रहा। नक्काश के डायरेक्टर जैगम इमाम ने इस गाने को फिल्म में लेने के बारे बताया कि पहली बार में मैंने इस गाने की एक लाइन आलोक श्रीवास्तव के ट्विटर हैंडल पर देखी थी तब से से दिमाग में ये बात थी कि इसे नक्काश में शामिल करना है। नक्काश 31 मई को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है।

पंकज उदास ने नक्काश के मेन टाइटिल सांग “वो दौर दिखा जिसमें इंसान की खूशबू हो, इंसान की सांसों में ईमान की खूशबू हो” की जमकर तारीफ़ की और कहा कि ऐसे गानें दिलों को जोड़ते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.