प्रमुख सुर्खियाँ :

पोर्टिया मेडिकल ने काॅस्ट इफेक्टिव डायबिटिज मैनेजमेंट कार्यक्रम इनकन्ट्रोल प्रारंभ किया

 

बैंगलोर। हेल्थकेयर ब्रांड पोर्टिया मेडिकल ने हाल ही एक प्रोग्राम इन कंट्रोल प्रारंभ किया है। यह टाईप टू डायबटिज के रोगियों के लिए एक तरह का संपूर्ण डायबिटीज देखभाल कार्यक्रम है, जो आवश्यक निगरानी के लिए उपकरण और स्वास्थ्य कोचिंग प्रदान करता है।

भारत में, लगभग 50.9 मिलियन लोग डायबटिज से पीड़ित हैं और 2025 तक यह आंकड़ा 80 मिलियन तक जाने की संभावना है, जिससे यह देश विश्व की डायबटिज राजधानी बन जाएगा। यह वित्तीय और पेशेवर तनाव बढ़ाने के साथ ही बीमारी का पता चलने के बाद भी उसे नजरअंदाज करने के लिए प्रेरित करेगा। इस उपेक्षा के प्रमुख कारणों में समय की कमी, विश्वसनीय सूचनाओं की कमी, विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी और बीमारी के लंबे समय में प्रभाव को लेकर अज्ञान शामिल है। पोर्टिया इन्कंट्रोल का लक्ष्य इन सभी बाधाओं को दूर करने का है।  वार्षिक सबस्क्रिपशन में मरीज को एक ग्लूकोमीटर, असीमित टेस्ट स्ट्रीप और इन सबसे बढ़कर एक साल तक प्रशिक्षित काउंसलर से हेल्थ कोचिंग दिया जाना शामिल है।

इस बारे में बात करते हुए पोर्टिया के को-फाउंडर और सीईओ सुश्री मीना गणेश ने बताया कि भारत की अग्रणी हेल्थकेयर कंपनी होने के नाते हम देश में क्रोनिक डिसिज मैनेजमेंट को बढ़ाने के लिए जिम्मेदार हैं। इस डोमेन में हमारे छह साल के अनुभव को देखते हुए, हम समझते हैं कि सही निगरानी और स्व-अनुशासित जीवन शैली टाइप 2 डायबटिज वाले लोगों में सुधार ला सकती है।

पोर्टिया इनकंट्रोल एक यूनिक कार्यक्रम है जो डायबेटोलॉजिस्ट और न्यूट्रिशन काउंसलर को एक साथ एक तकनीकी प्लेटफॉर्म पर लाएगा, जहां वे मरीज की स्थिति पर बारीक निगरानी रख सकेंगे और मरीज के लिए बेहतर स्वास्थ्य परिणाम लाने पर काम कर सकेंगे। हम लाॅचिंग के पहले साल में कम से कम 50,000 मरीजों की मदद करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

इन कंट्रोल कार्यक्रम पोर्टिया के विश्वास से उपजा है कि डायबटिज के लिए हरक्यूलिन इफर्ट की नहीं बल्कि आत्म अनुशासन और स्टेप बाय स्टेप एप्रोच की आवश्यकता है। – कार्यक्रम का उद्देश्य दो महत्वपूर्ण मापदंडों नियमित निगरानी और स्वास्थ्य कोचिंग के संयोजन से लोगों को उनके उपचार और स्थिति को बेहतर बनाने में मदद करना है। यह को-मोर्बिड स्थितियों के शुरुआती संकेतों का पता लगाने में भी मदद करेगा।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account