प्याज, टमाटर के भाव कम होंगे ?

कमलेश भारतीय

कमाल है न? क्या कमाल है? पुरानी कहावत है कि अपनी जन्मकुंडली बनवाने के लिए पंडित जी की जरूरत नहीं होती । इसके लिए आपको चुनाव में आना पडेगा । फिर आपकी क्या, आपके पूरे खानदान की जन्मकुंडली मुफ्त में बन जायेगी । गुजरात चुनाव में यही तो हो रहा है । राहुल गांधी कब तक हिंदू या गैर हिंदू माने जाएंगे ? कब तक उनकी जन्मकुंडली मुफ्त में बन जाएगी ? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो बता रहे हैं कि सोमनाथ मंदिर राहुल गांधी के परनाना ने नहीं बनवाया था , फिर वे माथा टेकने क्यों चल दिए ? वैसे लोग बडी विनम्रतापूर्वक सवाल कर रहे हैं कि क्या किसी और के परनाना ने सोमनाथ मंदिर बनवाया था ? फिर क्या चिंता हैंं ? कोई मंदिर जाए या मस्जिद जाए । योगी जी कहते हैं कि जहां हिंदू बहुमत होता हैंं, वहां तिलक और जहां मुस्लिम बहुल होता हैंं, वहां टोपी पहने दिखाई देते हैं । चलिए इतना तो बता दीजिए किसी प्याज और टमाटर के भाव कब कम होंगे ?
एक बार शरद पवार से भी यही सवाल पूछा था चीनी के भाव कब कम होंगे ? उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं पता बल्कि बढेंगे। इस पर कांग्रेस और एनसीपी दोनों हार गयीं । गुजरात में क्या होगा ? नहीं जानता । मैं सट्टेबाजी नहीं करता । पासवान ने भी ऐसा ही जवाब दिया है और जनता क्या जवाब देगी ? मैं भी नहीं जानता ।
जब सवाल सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू का उठा तो जवाब में रणदीप सुरजेवाला मोबाइल पर जनेऊधारी राहुल गांधी को लेकर आ गये । अरे , आप बताइए कि गुजरात के लिए क्या विकास योजनाएं हैं ? आप बताइए कि बाइस साल बाहर रहने के बाद क्या सबक सीखा हैं ? क्या क्या सोच रखा हैं ? सिर्फ जनेऊधारी फोटो किस काम की ? कहा भी हैं कि
छाप तिलक सब छीने रे
तोसै नैना लगाई के
सचमुच चुनाव इसके विपरीत हैं । छाप , तिलक , जनेऊ, टोपी सब बाहर रे चुनाव में आए के,,,,,,

लेखक वरिष्ठ पत्रकार हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.