Prodigy Finance भारतीय छात्रों को 2021 में नए शैक्षिक अवसर उपलब्ध कराएगा

नई दिल्ली। विदेश में उच्च शिक्षा की चाहत रखने वाले भारतीय छात्रों के लिए अच्छी खबर है। विदेश में पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस (postgraduate courses) करने के लिए लोन देने वाले फिनटेक प्लेटफॉर्म प्रोडिजी फाइनेंस ने संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) की 12 प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटियों को अपने प्लेटफॉम से जोड़ा है।

इनमें बेंटले यूनिवर्सिटी, हल्ट इंटरनेशनल बिजनेस स्कूल, नॉर्थ डकोटा यूनिवर्सिटी, साउथ मिसिसिपी यूनिवर्सिटी, मेयो ग्रेजुएट स्कूल, मियामी हर्बर्ट बिजनेस स्कूल, नॉर्थ कैरोलिना स्टेट यूनिवर्सिटी- यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना- चैपल हिल, जैक्सन स्टेट यूनिवर्सिटी, मॉर्गन स्टेट यूनिवर्सिटी, साउथ डकोटा स्टेट यूनिवर्सिटी, यूनिवर्सिटी ऑफ मेम्फिस- यूनिवर्सिटी ऑफ टेनेसी हेल्थ साइंस सेंटर, मेम्फिस और ओरेगॉन हेल्थ एंड साइंस यूनिवर्सिटी शामिल है।

इस स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप से छात्रों को बिजनेस, साइंस और इंजीनियरिंग कॉलेजों (Business, Science, and Engineering colleges) की एक बड़ी सूची में से चुनने और भविष्य में सफलता की राह पर आगे बढ़ने के लिए आवश्यक स्किल हासिल करने का मौका मिलेगा।

प्रोडिजी फाइनेंस के कंट्री हेड मयंक शर्मा (Mayank Sharma, Country Head India, Prodigy Finance) ने इस पर कहा कि, “संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) में पोस्ट ग्रेजुएशन कराने वाली दुनिया की सबसे अच्छी यूनिवर्सिटियां मौजूद हैं। इन 12 प्रतिष्ठित कॉलेजों और संस्थानों के साथ साझेदारी के साथ हम भारतीय छात्रों को अमेरिका में पढ़ाई के लिए और भी अधिक विकल्प उपलब्ध कराने में सफल रहे हैं। खासकर उन छात्रों के लिए जो 2021 या उसके बाद विदेश में अपनी उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं। हम इन छात्रों को दुनियाभर के प्रमुख शिक्षण संस्थानों से जोड़कर उनके उज्ज्वल भविष्य की ओर मार्गदर्शन करने को प्रतिबद्ध हैं।

अपने पोर्टफोलियो लाइन-अप में 12 नए कॉलेजों के साथ प्रोडिजी फाइनेंस अब 800 से अधिक कॉलेजों के साथ काम कर रहा है और छात्रों को 1000 पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम (Postgraduate Programmes) का विकल्प प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.