रेपिस्ट को मिले फांसी, बदलेंगे कानून: केजरीवाल

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार नाबालिग लड़कियों से बलात्कार करने वालों को मौत की सजा दिलाने के लिए कानून में संशोधन करेगी. साथ ही महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों की सुनवाई छह महीने में खत्म करने के लिए फास्ट-ट्रैक अदालतों की व्यवस्था भी करेगी.
दिल्ली में महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर मीडिया से बातचीत करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘हमारी सरकार अगले विधानसभा सत्र में इस बाबत संशोधन विधेयक लाएगी.’ हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा, ‘पिछले तीन सालों में हमने जो कानून पास करके केंद्र को भेजे उनमें से एक भी पारित नहीं किया गया. हम इन संशोधनों को भी केंद्र को भेजेंगे और मैं अपील करूंगा कि केंद्र उन्हें पारित करे ताकि महिलाओं को सुरक्षा व जल्द न्याय देने के लिए इन्हें लागू किया जा सके.’
ग़ौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू-कश्मीर के कठुआ में नाबालिग लड़कियों से बलात्कार के मामले सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल राजघाट पर शुक्रवार से भूख हड़ताल कर रही हैं. उनकी केंद्र सरकार से मांग है कि नाबालिगों का बलात्कार करने वालों को मौत की सजा देने के लिए कानून में बदलाव किया जाए. केजरीवाल इसी कार्यक्रम के सिलसिले में राजघाट पहुंचे थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.