आ गया “क्विड” का नया सुपरहीरो अवतार

नई दिल्ली। रेनॉ ने क्विड हैचबैक के अपने दो सुपरहीरो एडिशन ‘आइरन मैन’ और ‘कैप्टन अमेरिका’ से पर्दा उठाया है। यह ब्लॉकबस्टर मार्वल सीरीज ऐवेंजर्स पर बेस्ड होगी।रेनो ने क्विडा का सुपरहीरो एडिशन केप्टेन अमेरिका और आयरमैन की थीम पर तैयार किया है। आपको बता दें रेनो ने पिछले साल ही ब्राजील में क्विड को हल्क के थीम पर लॉन्च किया था। कंपनी ने नए क्विड सुपरहीरो एडिशन में कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं, लेकिन क्विड के इंज में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। कंपनी ने सुपरहीरो वर्जन में सिर्फ 1.0-लीटर का इंजन दिया है जो 67 bhp पावर और 91 Nm टॉर्क जनरेट करता है। क्विड के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस करने के साथ ही कंपनी ने इसे AMT ट्रांसमिशन ऑप्शन में भी उपलब्ध कराया है। क्विड के साधारण मॉडल की तुलना में क्विड सुपरहीरो एडिशन की कीमत थोड़ी ज़्यादा है।
कंपनी ने इनकी बुकिंग शुरू कर दी है, इन्हें ऐमजॉन से बुक किया जा सकता है। रेनॉ क्विड का सुपरहीरो एडिसन दो पेट्रोल इंजन और दो ट्रांसमिशन ऑप्शंस में उपलब्ध होगा। एक इंजन 0.8 लीटर 3 सिलिंडर का होगा जो 53 बीएचपी पावर और 72 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा दूसरा 1.0 लीटर मोटर इंजन होगा जो 67 बीएचपी पावर और 91 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो एक 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक ऑप्शनल एएमटी यूनिट मिलेगी।
रेनो क्विड सुपरहीरो एडिशन का मुकाबला मारुति ऑल्टो K10 प्लस से होगा। भारत में इसकी कीमत 3.40 लाख रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) है। मारुति ऑल्टो K10 प्लस VXi ट्रिम लेवल पर उपलब्ध है। मारुति सुजुकी ने अपने इस स्पेशल एडिशन मॉडल में 10 फीचर्स हाइलाइट किए हैं। एक्सटीरियर में रियर स्पॉयलर, क्रोम बेल्टलाइन, डोर माउडिंग, फॉग लैंप्स, क्रोम एक्सेंटेड व्हील आर्क्स, बॉडी कलर डोर हैंडल्स, बॉडी कलर ORVMs और रिवर्स पार्किंग सेंसर लगाया गया है। इसके साथ ही K10 प्लस में सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो और पियानो फिनिश्ड ऑडियो सिस्टम लगाया गया है।

 

आइये इसके और खास फीचर्स के बारे में जानते हैं…

रेनॉ क्विड आइरन मैन के फीचर्स

क्विड 1.0 लीटर एएमटी पर बेस
बाहरी शीशे और ग्रिल पर आर्मर गोल्ड फिनिशिंग
रियर डोर पर इन्विन्सबल बैजिंग और कार के चारों ओर बॉडी डेकल्स
क्विड क्लाइंबर वाले स्टील वील
सेंटर कंसोल और स्टीयरिंग वील पर रेड फिनिशिंग
टू-टोन गियर नोब
नई अपहोल्स्ट्री, आर्मर गोल्ड कॉन्ट्रास्टिंग के साथ

रेनो क्विड कैप्टन अमेरिका फीचर्स

क्विड 1.0 लीटर मैनुअल पर बेस
आगे की तरफ लाल और पीछे की तरफ फॉक्स स्किड प्लेटें
बाहरी शीशे और ग्रिल पर वाइट फिनिशिंग
रियर डोर पर सुपर सोल्जर बैजिंग और कार के चारों ओर बॉडी डेकल्स
क्विड क्लाइंबर वाले स्टील वील
सेंटर कंसोल पर सुप्रीम ब्लू फिनिशिंग
स्टीयरिंग वील पर सुप्रीम ब्लू फिनिशिंग और गियर नोब पर बोल्ड रेड फिनिशिंग
नई अपहोल्स्ट्री, बोल्ड रेड कॉन्ट्रास्टिंग स्टिचिंग के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published.