गृहमंत्री से मुलाकात के बाद साक्षी मलिक ने शुरू कर दी रेलवे की जिम्मेदारी निभानी

नई दिल्ली। हाल के दिनों में पहलवान साक्षी मलिक पहलवानों के विरोध प्रदर्शन का प्रमुख चेहरा रही। कुश्ती संघ के अध्यक्ष व सांसद बृजभोषण सिंह पर इन लोगों यौन अपराध का आरोप लगाया हुआ है। कई राज्यों में इसको लेकर पहलवानों के पक्ष में कई लोग आ रहे हैं। इसी बीच सोमवार को साक्षी मलिक ने केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह से मुलाकात की। उसके बाद रेलवे में अपनी जिम्मेदारी संभाली और काम करना शुरू कर दिया। पहलवान साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया भारतीय रेलवे में OSD (खेल) के पद पर फिर से नियुक्त हुए।

मीडिया से बात करते हुए साक्षी मलिक ने कहा कि हमने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, यह एक सामान्य बातचीत थी। हमारी केवल एक ही मांग है और वह है उन्हें (बृजभूषण सिंह) गिरफ्तार करना। मैं विरोध से पीछे नहीं हटी हूं, रेलवे में OSD के रूप में मैंने अपना काम फिर से शुरू कर दिया है। मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि जब तक हमें न्याय नहीं मिल जाता तब तक हम विरोध करते रहेंगे। हम पीछे नहीं हटेंगे। उसने (नाबालिग लड़की) कोई प्राथमिकी वापस नहीं ली है, यह सब फर्जी है।

इस मुद्दे को लेकर पहलवान और साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान  का कहना है कि हमारे निर्णय को प्रभावित करने के लिए इस तरह की चीजे चलाई जा रही हैं। हम विरोध से पीछे नहीं हटे हैं। हमारा विरोध जारी रहेगा। हमारे साथ जंतर-मंतर पर जो भी हुआ उसके बाद हम वापस आ गए। हम आंदोलन दोबारा शूरू करेंगे। दिल्ली पुलिस ने जो हमारे साथ किया है वे पूरे देश ने देखा है, सभी उसके खिलाफ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.