सैमसंग ओडिसी आर्क के साथ लीजिए एक बेहतरीन गेमिंग अनुभव,

 

गुरुग्राम। इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड सैमसंग ने दुनिया की पहली 55-इंच 1000R कर्व्ड गेमिंग स्क्रीन, ओडिसी आर्क लॉन्च की है, जो उद्योग की अग्रणी ओडिसी लाइन-अप में पूरी तरह से नया फॉर्म फैक्टर जोड़ती है। ओडिसी आर्क 165Hz रिफ्रेश रेट और 1 ms रिस्पांस टाइम के साथ ही एक बिल्कुल नया कॉकपिट मोड और एक एक्सक्लूसिव कंट्रोलर Ark Dial प्रदान करता है, जो गेमिंग की दुनिया में शानदार विंडो पेश करता है।
गेमिंग में एक नया फ्रंटियर, ओडिसी आर्क अविश्वसनीय सिनेमाई अनुभव, बेहतर गेमिंग प्रदर्शन और एक इंटरफेस प्रदान करता है, जो पूरी तरह से आवश्यक्तानुसार लचीलापन देता है।
55 इंच की बड़ी स्क्रीन अपने 1000R वक्रता के साथ यूजर्स के देखने के क्षेत्र के चारों ओर लपेटती है, उनकी पेरीफेरल विजन को भरती है और गेमर्स को एक इमर्सिव अनुभव के लिए बिना हिले-डुले पूरी स्क्रीन को एक नज़र में देखने की अनुमति देती है। इसके अलावा कॉकपिट मोड गेमर्स को एक नए तरह के इमर्सन का अनुभव करने देता है जैसे कि वे कॉकपिट में हों, खासकर जब मोबाइल के लिए बनाई गई वर्टिकल कंटेंट का आनंद ले रहे हों। यह मोड स्क्रीन को एक ऑप्टिमम स्क्रीन सेटअप के लिए एचएएस (ऊंचाई एडजस्टेबल स्टैंड), झुकाव और धुरी पर घुमाने में सक्षम बनाता है।
165Hz रिफ्रेश रेट के साथ ओडिसी आर्क 4K रेजोल्यूशन लाता है, जिसमें AMD Free Sync प्रीमियम प्रो के साथ 1 ms रिस्पांस टाइम है, जो ऑन-स्क्रीन सटीकता को अधिकतम करता है और गेमर्स को तेज गति वाले एनवायरमेंट में प्रतिस्पर्धा में बढ़त देता है।
ओडिसी आर्क क्वांटम मिनी एलईडी का उपयोग करते हुए सैमसंग की क्वांटम मैट्रिक्स तकनीक के साथ आता है, जो मजबूत पैक वाली एलईडी को अल्ट्रा-फाइन और सटीक नियंत्रण के लिए सक्षम करता है। नए जोड़े गए 14-बिट प्रोसेसिंग के साथ एक परिष्कृत प्रकाश नियंत्रण टेक्नोलॉजी गेमर्स को अंधेरे और उज्ज्वल दोनों स्थिति में दिखाई देते हैं, जिसमें अल्ट्रा-रियलिस्टिक ग्राफिक्स के लिए 16,384 ब्लैक लेवल शामिल किए गए हैं।
बेहतरीन सिनेमाई अनुभव के लिए ओडिसी आर्क सैमसंग के मैट डिस्प्ले और साउंड डोम टेक्नोलॉजी का लाभ उठाता है। मैट डिस्प्ले एंटी-ग्लेयर और एंटी-रिफ्लेक्शन सुरक्षा दोनों प्रदान करता है, डिस्ट्रैक्शन को कम करता है और यूजर्स को कंटेट पर फोकस बनाए रखने में मदद करता है। ओडिसी आर्क सराउंड साउंड एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए एआई साउंड बूस्टर और डॉल्बी एटमॉस की खासियत वाले साउंड डोम टेक के साथ शानदार साउंड पेश करता है। चार स्पीकर, प्रत्येक कोने में एक और दो केंद्रीय वूफर के रियलिस्टिक और बढ़िया क्वालिटी की साउंड सुनने को मिलती है, जो किसी गेमिंग स्क्रीन या गेमिंग साउंडबार के सबसे कम 45Hz नोट्स और 60W 2.2.2 चैनल स्पीकर के साथ आती है।
सैमसंग इंडिया में उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स एंटरप्राइज बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट पुनीत सेठी ने कहा, “ओडिसी आर्क मॉनिटर हाई-एंड इंजीनियरिंग और अत्याधुनिक डिजाइनिंग का परिणाम है। सैमसंग में हम हमेशा ऐसे उत्पाद बनाने की इच्छा रखते हैं जो हमारे उपभोक्ताओं के भविष्य का प्रदर्शन प्रदान करें और ओडिसी आर्क गेमिंग प्रेमियों की सभी जरूरतों को पूरा करता है। यह पेशेवर गेमर्स के लिए गेमिंग एक्सपीरिएंस को अपग्रेड करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। सैमसंग ओडिसी आर्क दुनिया की पहली 55-इंच 1000R घुमावदार गेमिंग स्क्रीन है जो आर्क डायल के माध्यम से लचीली स्क्रीन नियंत्रण के साथ आती है। हम इसे लेकर पॉजिटिव हैं कि ओडिसी आर्क भारत में गेमिंग इकोसिस्टम में क्रांति लाएगा।”
कीमत और उपलब्धता
ओडिसी आर्क मॉनिटर काले रंग में आता है और भारत में सैमसंग के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप पर 2,19,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। अधिक जानकारी के लिये कृपया यहां देखें: www.samsung.com
वारंटी और ऑफ़र
ओडिसी आर्क मॉनिटर 3 साल की वारंटी के साथ आता है। 9 अक्टूबर तक ओडिसी आर्क खरीदने वाले ग्राहकों को 10 हजार रुपयेकी इंस्टेंट कार्ट डिस्काउंट के अलावा 2 TB का पोर्टेबल SSD T7 शील्ड USB 3.2 भी मुफ्त में मिलेगा। 10 से 31 अक्टूबर, 2022 के बीच स्मार्ट मॉनिटर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए 1 TB पोर्टेबल SSD T7 शील्ड USB 3.2 और 10 हजार रुपये के अतिरिक्त इंस्टेंट कार्ट डिस्काउंट का लाभ मिलेगा।
ये कुछ खास फीचर्स ओडिसी आर्क को एक पर्सनल गेमिंग थियेटर बनाते हैं
न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर अल्ट्रा
मिलियन-टु-वन स्टेटिक कॉन्ट्रास्ट रेशियो पर्फेक्ट क्लियरिटी के साथ पिक्चर की शानदार डिटेल्स पेश करती है। साथ ही, न्यूरल क्वांटम प्रोसेसर अल्ट्रा हर विजुअल डिटेल्स को और बेहतर बनाने के लिए 20 न्यूरल नेटवर्क से उत्पन्न डेटा का उपयोग करके कंटेंट की क्वालिटी को 4K रिजोल्यूशन तक बढ़ा देता है।
बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी के लिए सही सेटिंग्स पाने के लिए फ्लेक्सिबल इंटरफ़ेस
आज के समय में गेमर्स पर्सनलाइज्ड और कस्टमाइजेबल गेमिंग अनुभवों चाहते हैं। ओडिसी आर्क कई नवीन फीचर्स अपने साथ लेकर आया है जो गेमर्स को एक सबसे बेहतरीन गेमिंग सेटअप के लिए स्क्रीन के आकार, स्थिति और यहां तक कि अनुपात में बदलाव लाने में मदद करता है। सोलर एनर्जी से चलने वाला आर्क डायल – जो कि ओडिसी आर्क का एक खास कंट्रोलर है, यह फ्लेक्स मूव स्क्रीन, मल्टीव्यू, क्विक सेटिंग्स और गेम बार सहित विभिन्न सेटिंग्स को जल्दी और आसानी से नियंत्रित कर सकता है। सौर पैनल से लैस होने के साथ-साथ, आर्क डायल को यूएसबी टाइप-सी कनेक्शन द्वारा भी चार्ज किया जा सकता है। इस फीचर की मदद से किसी भी डिस्पोजेबल बैटरी की आवश्यकता समाप्त हो जाती है।
फ्लेक्स मूव स्क्रीन
फ्लेक्स मूव स्क्रीन यूजर्स को 55-इंच और 27-इंच के बीच स्क्रीन आकार को समायोजित करने, स्क्रीन की पोजिशन को बदलने और यहां तक कि स्क्रीन अनुपात को 16:9, 21:9 और 32:9 के बीच स्विच करने की सुविधा प्रदान करता है। आप आर्क डायल को सिर्फ टच कर ये बदलाव कर सकते हैं। यह आजादी न केवल वर्टिकल बल्कि हॉरिजोन्टल स्थिति में भी मिलती है। इसकी मदद से यूजर्स को व्यूइंग के मामले में ज्यादा कंट्रोल मिलते हैं।
मल्टी व्यू
मल्टी-व्यू यूजर्स को हॉरिजॉन्टल मोड में एक, या कॉकपिट मोड में तीन के साथ एक बार में चार स्क्रीन तक डिस्प्ले कर बड़ी स्क्रीन को अपनी पूरी क्षमता में उपयोग करने की सुविधा प्रदान करता है। यह मल्टी-मॉनिटर सेटअप की जरूरत को खत्म करता है, ऐसे में झंझट मुक्त वातावरण का आनंद ले सकते हैं।
गेम बार
गेम बार एक पावरफुल टूल है जो गेमर्स को अपनी गेमिंग स्टेटस को जल्दी और आसानी से देखने और गेम स्क्रीन को बंद किए बिना जरूरी सेटिंग्स को कंट्रोल करने में मदद करता है। FPS (फ्रेम्स प्रति सेकेंड), HDR (हाई डायनेमिक रेंज), और VRR (वैरिएबल रिफ्रेश रेट) की जांच से लेकर स्क्रीन रेशियो, रिस्पॉन्स टाइम और गेम पिक्चर मोड जैसी सेटिंग्स को एडजस्ट करने तक, गेम बार प्लेयर को कंट्रोल में रखता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.