प्रमुख सुर्खियाँ :

सांघी मेडिकल सेंटर अब एक COVID-19 टीकाकरण केंद्र

नई दिल्ली। सांघी मेडिकल सेंटर, एक विश्व स्तरीय एनएबीएल से मान्यता प्राप्त पैथलैब ने घोषणा की है कि दक्षिण दिल्ली के ए-7 कैलाश कॉलोनी में स्थित उसका केंद्र अब कोविड-19 वैक्सीन का प्रबंध करेगा। संबंधित अधिकारियों द्वारा सुरक्षा और स्वच्छता प्रोटोकॉल के अनुसार प्रशिक्षित पेशेवरों द्वारा प्रक्रिया को किया जाएगा।

कोविशील्ड टीकाकरण INR 780 प्रति खुराक पर उपलब्ध है । 18 वर्ष से अधिक आयु के लोग सरकारी प्रोटोकॉल के अनुसार योग्य हैं और एक स्लॉट बुक कर सकते हैं और टीका लगवा सकते हैं। वॉक-इन की भी अनुमति है। कोविशील्ड वैक्सीन की दो खुराक 12 से 16 सप्ताह के अंतराल पर लेनी चाहिए।

वर्तमान सिनेरियो में टीकाकरण का बहुत महत्व है, खासकर जब देश भर में महामारी की दूसरी लहर चल रही है। टीका लगवाने से व्यक्ति के अस्पताल में भर्ती होने की संभावना और ऑक्सीजन की खुराक की आवश्यकता कम हो सकती है।

उद्घाटन पर बोलते हुए, , आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और मुख्य प्रवक्ता श्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “जल्द से जल्द टीकाकरण की तात्कालिकता के बारे में जागरूकता बढ़ाने की तुरंत ज़रूरत है। हम सभी का टीकाकरण करने के हमारे प्रयासों में सांघी मेडिकल सेंटर का समर्थन पाने के लिए भाग्यशाली हैं। एक मान्यता प्राप्त केंद्र के रूप में, हमें यकीन है कि वे महामारी के खिलाफ हमारी लड़ाई के अभिन्न अंग होंगे।”

अपनी टिप्पणियों को जोड़ते हुए, सांघी मेडिकल सेंटर के सीईओ डॉ विक्रम सांघी ने कहा, “हम दिल्ली में एक मान्यता प्राप्त प्रदाता के रूप में टीकाकरण अभियान में शामिल होकर खुश हैं। हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को समय पर टीका लगाया जाए। हमारे साथ, लोगों को गुणवत्तापूर्ण सेवा का आश्वासन दिया जा सकता है। हमने पिछले कुछ महीनों में निजी और सरकारी दोनों क्षेत्रों के लिए एक लाख से अधिक RTPCR परीक्षण किए हैं”

सांघी मेडिकल सेंटर दिल्ली में प्रीमियम निजी प्रयोगशालाओं में से एक है और इस ब्रांड के पूरे भारत में 10 से अधिक प्रयोगशालाएं हैं। प्रयोगशाला को अपनी पैथोलॉजी प्रयोगशाला के लिए प्रतिष्ठित एनएबीएल मान्यता का श्रेय है, जो भारत में किसी भी प्रयोगशाला के लिए शीर्ष मान्यता है।

अलग-अलग चिकित्सा क्षेत्रों के कुछ बेहतरीन डॉक्टरों की मौजूदगी से सांघी मेडिकल सेंटर के विश्व स्तरीय उपकरण को और बढ़ाया गया है। उनके पास पैथोलॉजिस्ट, रेडियोलॉजिस्ट, अल्ट्रासोनोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट और उच्च योग्य और प्रशिक्षित प्रयोगशाला तकनीशियन, रेडियोग्राफर और अन्य पैरामेडिकल कर्मियों का एक विकट पैनल है। ब्रांड के 200+ मजबूत कर्मचारी अपने सभी रोगियों और ग्राहकों को बेहतर स्तर की स्वास्थ्य सेवाएं देने के मिशन के लिए अथक रूप से प्रतिबंध हैं। ब्रांड का मकसद सभी को एरर फ्री, समय पर और हर समय सेवाएं देना है। लोग CO-WIN ऐप पर पिन कोड 110048 जोड़कर और संघी मेडिकल सेंटर का चयन करके टीकाकरण स्लॉट बुक कर सकते हैं या सहायता के लिए 9711233413 या 011 49848437 पर कॉल कर सकते हैं।

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account