आज पटेल ज्यादा प्रासंगिक : आरसीपी सिंह

नई दिल्ली । सरदार पटेल द्वारा किए गए कार्य आज ज्यादा प्रांसगिक है। जिसे अपनाने की जरुरत है। सरकार ने इस ओर कदम बढाए भी हैं। राज्यसभा सांसद व पूर्व आएएस आरसीपी सिंह ने शिवा संघ और पटेल मैत्री समिति द्वारा आयोजित सेमिनार को संबोधित करते हुए कहा कि आज सरदार बल्लभ भाई पटेल ज्यादा प्रासंगिक हैं। इनके द्वारा सुझाए गए मार्ग पर यदि देश आगे बढ़ता है तो हमें कोई ताकत नहीं झुका सकता है। उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से देश के कई भागों में देश विरोधी नारे लगते हैं जबकि पटेल ने पूरे देश को एकजुट किया जिसकी सभी कायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि आज समाज में एकरूपता और जागरूकता की बेहद आवश्यकता है। पुरुष और महिला के बीच भेद खत्म होना चाहिए। समाज के लोगों को शिक्षा के क्षेत्र में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।
इस खास सेमिनार को संबोधित करते हुए विधायक प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि पटेल मैत्री समिति व शिवा संघ ने खास तौर पर यह आयोजन किया है जिसमें देश भर से लोग आए हैं जो अभिभूत करने वाला है। आज देश में हमलोग आगे बढ़े हैं लेकिन एकजुटता की जरूरत है जिससे की और तेजी से आगे बढ़ा जा सके। बिहार सरकार ने लगातार कार्य किए हैं लेकिन अभी एकजुटता करने की जरूरत है। हम सरकार ने मांग करते हैं कि जो भी हमारी समस्याएं हैं उसपर सजगता के साथ निवारण करें। शिवा संघ के अध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा कि आज हमें पटेल समाज को आगे बढ़ाने की जरूरत है। जिसके लिए एकजुटता की जरूरत है जिसकी कमी है इसके लिए ही सभी संघ मिलकर हमलोग कार्य कर रहे हैं। पहली बार यहां सभी संघ एकजुट हुए हैं। जो मील का पत्थर साबित होगा। इस खास मौके पर किक्की यानी किसान बनेगा उद्योगपति के सदस्यों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया। झारखंड से आई मिस इंडिया 2016 की फर्स्ट रनर अप निशी को विशेष सम्मान दिया गया।
गौरतलब है कि शिवा संघ और पटेल मैत्री समिति ने मिलकर सरदार पटेल की जयंती मनाई। जिसमें भाग लेने के लिए बिहार से काफी लोग शामिल हुए, जबकि दिल्ली के कोने कोने से लोग यहां भाग लिया और सरदार पटेल की जयंती मनाई। इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया और साथ ही समाज में अपनी अनूठी पहचान बनाने वाले लोगों को सम्मानित भी किया गया। इस खास मौके पर दो पुस्तकों का विमोचन भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.