सत्या स्कूल ने मनीषा मल्होत्रा को नए निदेशक-प्रधानाचार्य के रूप में नियुक्त किया

 

गुरुग्राम। सत्या स्कूल ने आज 12 फरवरी, 2024 से मनीषा मल्होत्रा को स्कूल के नए निदेशक-प्रधानाचार्य के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। स्कूल के नेतृत्व और अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ाने के लिए उठाए गए इस कदम के रूप में मनीषा वर्तमान कार्यकारी प्रधानाचार्य, नीति भल्ला सैनी से पदभार संभालेंगी।

मनीषा एक अनुभवी शिक्षाविद हैं, जिनका गुड़गांव के श्री राम स्कूल में 26 साल से अधिक का विशिष्ट करियर रहा है, जहां उन्होंने 2013 से 2023 तक प्रधानाचार्य — सीनियर स्कूल के प्रतिष्ठित पद पर कार्य किया। मनीषा के असाधारण नेतृत्व और दूरदर्शिता ने संस्था पर स्थायी प्रभाव छोड़ा। उन्हें राष्ट्रीय पाठ्यक्रम को चलाने का व्यापक अनुभव है, और 2005 में अंतर्राष्ट्रीय स्नातक (IB) कार्यक्रम की स्थापना और सफल कार्यान्वयन उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों में से एक रहा था, जो विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त शैक्षिक वातावरण को प्रोत्साहित करने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को स्पष्ट करता है। 2015 में, उन्होंने कैम्ब्रिज आईजीसीएसई पाठ्यक्रम की शुरुआत करके स्कूल की अकादमिक पेशकशों का और अधिक विस्तार किया।

उन्हें तीन दशकों से अधिक का अनुभव है और शैक्षिक नेतृत्व प्रदान करने, विद्यार्थियों के लिए सीखने के सकारात्मक और समावेशी माहौल को विकसित करने की प्रतिबद्धता प्रदर्शित करते हुए संकाय के बीच पेशेवर विकास की प्रक्रिया को सुचारु रूप से संपन्न करने की उपलब्धियों का उनका प्रभावशाली रिकॉर्ड रहा है। मनीषा ने पाठ्यक्रम योजना निर्माण, शिक्षक प्रशिक्षण, स्टाफ और विद्यार्थियों के विकास, रणनीतिक योजना निर्माण में वरिष्ठ नेतृत्व की भूमिकाएँ निभाई हैं और स्कूल के लिए नवीन नीतियों का प्रारूप तैयार करने और उन्हें लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आजकल की जरूरतों को समझते हुए कार्य करने के बारे में उनके ज्ञान, संगठनात्मक क्षमता और चिंतनशील प्रकृति ने देश में शिक्षा समुदाय के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। प्रधानाचार्य के रूप में अपनी भूमिका से पहले, मनीषा ने आईबी समन्वयक और जीव विज्ञान और पर्यावरण विज्ञान विभाग की प्रमुख के रूप में कार्य किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.