एम्स से कल पटना लौट जाएंगे श्याम रजक

नई दिल्ली। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती जनता दल यू० के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक नें कहा कि अस्पताल से मुझे एक अच्छी ख़बर मिली तो सोचा कि आप सभी को बताने में देर नहीं करनी चाहिए। करीब एक महीने से तबीयत बहुत ज्यादा ख़राब होने के कारण मुझे दिल्ली में अलग-अलग अस्पतालों से होते हुए आखिरकार एम्स में भर्ती कराया गया। मैं खुद तो बीमारी और कमज़ोरी के कारण चल-फिर सकने या बात तक कर पाने में भी लाचार था, ऐसे में श्री नीतीश कुमार जी ने मुझे नई जिंदगी देने में मदद की। उन्होंने खुद वक्त निकालकर मुझे भर्ती कराने की व्यवस्था की थी और बाद में भी मेरे इलाज के बारे में लगातार जानकारी लेते रहे, इस स्नेह के लिए उन्हें दिल से धन्यवाद। ये श्री नीतीश कुमार का बड़प्पन है कि मुख्यमंत्री पद की व्यस्तताओं के बावजूद वो अपनी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ सीधे जुड़े होते हैं, हर सुख-दुख में उनका ख्याल रखते हैं। मुझे इस बात पर गर्व है कि मैं जदयू में हूं और बिहार के विकास में दिन-रात एक कर रहे श्री कुमार के साथ अपने प्रदेश की विकास यात्रा में भागीदार रहा हूं।

श्री रजक नें कहा कि अस्पताल में इलाज के दौरान हमेशा मेरे मन में यही ख्याल आता रहा कि जल्दी छुट्टी मिले और मैं आप लोगों के बीच फिर से लौट सकूं, आखिरकार वो वक्त अब आने वाला है। मैं गुरुवार, 28 मार्च की शाम को पटना पहुंच रहा हूं। हालांकि डॉक्टरों ने मुझे आराम करने की सलाह दी है, तनाव नहीं लेने को कहा है, लेकिन जब अपनों के बीच रहूंगा तो फिर तनाव कैसा और आपके साथ से बढ़कर सुकून और क्या हो सकता है? बुरे वक्त में ही अपनों की पहचान सबसे ज्यादा होती है और सच ये है कि मेरी बीमारी की ख़बर जानने के बाद बिहार से लगातार शुभचिंतकों के फोन आते रहे। मेरी तो पूरी ज़िंदगी ही राजनीति में, जनता की सेवा में गुजरी है, हमेशा और हर सुख-दुख में मैं बिहार की जनता के बीच, उनके साथ रहा हूं। पूरा बिहार मेरा परिवार है, बिहार के लोगों के साथ मेरा रिश्ता सिर्फ राजनैतिक नहीं, अपनापन का भी है।

श्री रजक नें कहा कि जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, हमारी पार्टी के लिए काम करने का जो दायित्व सौंपा है, मैं उससे न तो कभी पीछे हटा हूं और न ही हट सकता हूं। लोकसभा चुनाव हो रहे हैं और इस वक्त जदयू का लक्ष्य बिहार और देश के विकास की जो रफ्तार कायम हुई है, उसे अनवरत जारी रखने का है। आप सभी से मेरा यही आग्रह है कि जिस तरह से आपने मुझे हमेशा अपना सहयोग दिया है, मुझे आपका साथ मिला है, वो मिलता रहे। आप सभी की शुभकामनाओं, दुआओं का ही असर है कि इतनी गंभीर बीमारी के बावजूद मुझे नई जिंदगी मिली है और अब पूरी तरह ठीक होकर पूरी ऊर्जा और जोश के साथ चुनाव कार्यक्रम में जुटने के लिए आप लोगों के बीच आ रहा हूं। आप सभी का, बहुत-बहुत आभार। तहे दिल से शुक्रिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.