बच्चों के लिए खिलौने खरीदने का नया तरीका लेकर आया स्नैपडील

नई दिल्ली। स्पैनडील ने माता-पिता के लिए अपने 1-8 साल के बच्चों को सही खिलौने चुनने में मदद करने के लिए अपनी तरह का एक अनोखा ’’षाॅप-बाई-स्किल’’ स्टोर षुरू किया है जिससे बच्चों के भीतर महत्वपूर्ण कुषलताएं विकसित की जा सकें। बच्चों के विकास के प्रत्येक पहलू के लिहाज से बच्चों के लिए कई संवादपरक और आकर्षक खिलौने तैयार किए गए हैं जिनमें देखने, महसूस करने और पहचानने की कुशलताओं से लेकर मांसपेषियों की गतिविधियों संबंधी कुशलताओं को बेहतर बनाने, भाशाई कुषलताओं तक और जिनमें याददाष्त, रचनात्मकता और सोचने की कुषलताओं तक सब कुछ षामिल है।
इस स्टोर में 1,000 से अधिक उत्पादों की श्रृंखला मौजूद है। इनमें गतिविधि आधारित सीखने की अवधारणाएं, रचनात्मकता, विनिर्माण और समस्या समाधान संबंधी खेल षामिल हैं। इसके साथ ही जिन माता-पिता को लगता है कि उनके बच्चों की दिलचस्पी एसटीईएम (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग और गणित) में है, वे रोबोटिक्स किट्स, सोलर किट्स, स्मार्ट घड़ियां, लैपटाॅप और वैज्ञानिक खिलौनों से जुड़े उपकरण हैं जो स्मार्ट प्रौद्योगिकियों को समेटे हैं। कंपनी ने समसामयिक सीखों और विकास उत्पादों तक तक साधारण और किफायती पहुंच मुहैया कराने की ओर अपना ध्यान केंद्रित किया है जो मजेदार और जोड़ने वाले हों।
स्नैपडील के प्रवक्ता ने कहा, ’’बच्चे साधारण एवं जटिल मोटर, सामाजिक, भावनात्मक और संवादपरक कुषलताएं सीख सकते हैं। हमने इस समर्पित स्टोर की षुरूआत माता-पिता को विभिन्न प्रकार के विकल्प मुहैया कराने के लिए की है जो अपने बच्चों को सीखने की विष्वस्तरीय अवसर मुहैया कराना चाहते हैं। हमारा लक्ष्य अधिक संवादपरक खिलौने पेष करना है जो बच्चों की वृद्धि के लिए मजबूत आधार मुहैया कराते हैं।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.