श्रीदेवी के शरीर में मिले अल्कोहल के अंश

मुंबई : बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी की मौत कैसे हुई?. उनकी मौत के बाद से ही मीडिया में कई तरह की खबरें आ रही है. अब दुबई की मीडिया में खबर है कि श्री देवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनके शरीर में अल्कोहल की मात्रा मिली है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि उनकी मौत बाथ टब में डूबने से हुई. समाचार एजेंसी एएनआइ ने यूएइ के गल्फ न्यूज के हवाले से कहा है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया है कि श्रीदेवी की मौत दुर्घटनावश डूबने से हुई है. गल्फ न्यूज के मुताबिक, श्रीदेवी के शरीर में अल्कोहल की मात्रा मिली है. हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जो कॉपी एनएआइ ने शेयर की है, उसमें दुर्घटनावश डूबने की बात कही गयी है. अल्कोहल का कोई जिक्र नहीं किया गया है.
हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की कथित दुर्घटना में हुई मौत काे लोक अभियोजन के लिए ट्रांसफर कर दिया है. इस केस को उसी तरह लिया जायेगा जैसे ऐसे अन्य मामले लिये जाते हैं और अभियोजन चलाया जाता है.गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अल्कोहल के असर की वजह से श्रीदेवी का बैलेंस बिगड़ गया और वह बाथटब में गिर गयी. फिर वह बाथटब से निकल नहीं पायी और दम घुटने से उनकी मौत हो गयी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी होने के बाद श्रीदेवी के के पार्थिव देह को ‘रक्षा लेपन’ के लिए भेज दिया गया है. इस प्रक्रिया में 90 मिनट लगेंगे.
रक्षा लेपन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद दुबई पुलिस श्रीदेवी का डेथ सर्टिफिकेट जारी करेगी. इस सर्टिफिकेट के मिलने के बाद भारतीय कौंसुलेट भारतीय अभिनेत्री का पासपोर्ट रद्द कर देगा और इमिग्रेशन डिपार्टमेंट अपनी कार्रवाई पूरी करेगा. इसके बाद सरकारी वकील पार्थिव शरीर को हैंडओवर करने की अनुमति देंगे. इसके बाद श्रीदेवी के शव को भारत भेज दिया जायेगा.बॉलीवुड की ‘चांदनी’ का अंतिम संस्कार अब मंगलवार को होगा. दुबई में कागजी कार्रवाई में हो रही देरी की वजह से बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में एक श्रीदेवी के अंतिम संस्कार में देरी हो रही है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.