इलियासी भुगते जेल 

दो दिन और कोर्ट के दो बडे और कडे फैसले । इंडियाज मोस्ट वांटेड के एंकर सुहैल इलियासी को अपनी ही पत्नी अंजू इलियासी की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई । सुहैल इलियासी का शो भारत के टीवी चैनलों में सबसे पहला क्राइम शो होने के साथ-साथ बहुत कामयाब शो था।
कोई यकीन नहीं कर सकता कि उसी शो काम एंकर खुद अपनी पत्नी की हत्या के आरोप में एक दिन जेल की सलाखों के पीछे होगा । पत्नी भी वह , जिससे प्रेम के बाद लंदन भाग कर शादी करवाई । अंजू ने अपना परिवार की नसीहतों को पीछे छोड़ते हुए शादी करवाई । फिर एक मासूम सी , प्यारी सी बच्ची भी हुई । घर टूटने लगा । प्यार छूटने लगा । आखिर एक दिन अंजू की आत्महत्या की खबर आई । बाद में लम्बे समय की कोर्ट की लड़ाई के बाद यह फैसला सुनाया कि अंजू को किसी और ने नहीं , पति इलियासी ने ही मार दिया था । अब आजीवन कारावास की सजा । प्रेम से हत्या तक यह ऐक फिल्मी कहानी यानी थ्रिलर स्टोरी जैसा लगता है । कोई तो इसे सिल्वर स्क्रीन पर दिखायेगा ।
अभी टू जी का फैसला आया है । पूर्व संचार मंत्री राजा सहित सभी आरोपियों कोरी बरी करने का फैसला सुनाया गया । समर्थकों में खुशी की लहर । कांग्रेस में उत्साह । कपिल सिब्बल ने फटाफट क्रिकेट की तरह भाजपा की तरफ उंगली उठाई दी । माफी मांगने के लिए कहा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सन् 2014 के चुनाव की रैलियों में इस घोटाले को उठाते हुए कहते थे कि टू जी , थ्री जी और जीजा जी ,,,, क्या होगा ? टू जी की तो हवा कोर्ट ने निकाल दी । अब कांग्रेस को भाजपा पर हमला बोलने का मौका मिला । यदि सजा सुनाई जाती तो जाहिर है कि भाजपा कांग्रेस को कठघरे में खडा करती । इसी कांग्रेस नाम राजनीति है । एक कांस्य नुकसान,  दूसरे कांग्रेस फायदा । एक का हमला , दूसरे कांग्रेस बचाव की मुद्रा में आ जाना । पी चिदम्बरम भी फैसले पर खुशी जाहिर कर रहे हैं । इतने बडे घोटाले को सुनकर ही अजीब लगता था । पर अब राजा और उनकी रानी ने राहत की साँस ली होगी । समर्थक सत्यमेव जयते के बैनर दिखा रहे हैं । मन में सवाल उठता हैंं कि क्या पहले से ही फैसले की जानकारी थी जो पूरी तैयारी के साथ आए थे ?
जो भी हो ,इन दो फैसलों ने देश को हिलाकर रख दिया।
कमलेश भारतीय 

One Comment on “इलियासी भुगते जेल ”

Leave a Reply

Your email address will not be published.