अब ग्रीन कॉफी का सेवन करें…


नई दिल्ली। अगर आप दिन में एक या दो कप ही कॉफी पीते हैं तब तो ठीक है परंतु अधिक मात्रा में कैफीन का सेवन करने से अपकी सेहत खराब हो सकती है! पर ग्रीनब्रू की कॉफी का सेवन करते हैं तो आप स्वस्थ रहते हैं। इससे अधिक मात्रा मे पीने से आपकी सेहत पर असर नहीं पड़ता है, क्योंकि इस ग्रीन कॉफी में कैफिन कि मात्रा न के बराबर है।
ऊर्जा बढ़ाती है- ग्रीन कॉफी बीनस में क्रोनॉलोजीकल एसिड होता है। इस तरह की कॉफी को सेवन करने से आपका मेटाबॉलिजम सही रहता है। मेटाबॉलिजम रेट सही मात्रा में होने से आपमें पॉजीटिव ऊर्जा बनी रहती है। इससे आप जो भी काम करते हैं उसमें आपका मन सही रूप से लगता है।
वजन कम करता है- ग्रीन कॉफी बीन्स में भरपूर विटामिन और खनिज पाया जाता है। यह हमारे शरीर में पोषक तत्वों के स्तर को बनाए रखने में मदद करता है। इससे आपका वजन कंट्रोल में रहता है। आप इस बात को इस तरह से ले सकते हैं कि ग्रीन कॉफी का सेवन करने से आप अपने वजन को बढ़ने से रोक सकते हैं।
रिच एंटीऑक्सीडेंट- ग्रीन कॉफी बीन्स एंटीऑक्सिडेंट्स से समृद्ध है। शररी में आनेवाली हर हानिकारक प्रभाव से यह आपको दूर व स्वस्थ रखता है। ग्रीनब्रू के बिन्स 100 प्रतिशत भुने हुए है, वे बेहद हेल्दी हैं।
मधुमेह(डायबिटीज़) के स्तर को कंट्रोल करता है- अगर आप इस तरह की कॉफी पीते हैं तो आप शूगर की मात्रा को कम कर सकते हैं और वजन भी कंट्रोल में रहता है।
रक्तचाप को नियंत्रण में रखता है- कॉफी आपके रक्तचाप को नियंत्रित करता है। उच्च रक्तचाप होने से हार्ट अटेक, क्रोनिक गुर्दे की विफलता आदि जैसी समस्याओं को रोकता है। ग्रीन ब्रू बीन्स प्लेटलेट्स को बनाने में मदत करता है, इससे कॉलेस्टरॉल नहीं बढ़ता व हमारे रक्तचाप को नियंत्रण में रहता है।
अर्थात, अधिक्तर कॉफी में 7-9 प्रतिशत की मात्रा में कैफीन पाई जाती है। पर ग्रीनब्रू की कॉफी में कैफीन की मात्रा न के बराबर है। इसका सेवन आप अधिक से अधिक कर सकते हैं। इससे आप 24×7 चुस्त, मस्त व स्वस्थ रहते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.