टीसीएल ने भारत केंद्रित स्मार्ट टीवी ब्रांड iFFALCON लॉन्च किया

नई दिल्ली। खेल को बदल देने वाला एक कदम जो भारतीयों की नए जमाने की मनोरंजन सामग्री का उपभोग करने के तरीके को बदल सकता है, उठाते हुए दुनिया के शीर्ष तीन टीवी निर्माताओं में से एक, टीसीएल मल्टीमीडिया ने फ्लिप्कार्ट के साथ अपने विशेष सहयोग के माध्यम से बाजार में अपना भारत केंद्रित स्मार्ट टीवी ब्रांड iFFALCON लॉन्च किया है। टीसीएल ने शानदार इवेंट में एंड्रॉइड 7.0 नौगेट द्वारा संचालित दो शानदार स्मार्ट टीवी पेशकशों iFFALCON 55K2A और iFFALCON F2 को प्रदर्शित भी किया।
iFFALCON के माध्यम से, टीसीएल का लक्ष्य पूरे देश भर में दर्शकों को उनके मनपसन्द मनोरंजन चाहे वे ऑनलाइन हो या ऑफ़लाइन हों, तक सहज पहुंच प्रदान कर के उनके घरेलू मनोरंजन अनुभव को अपग्रेड करना है। उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री, स्मार्ट तकनीक और शक्तिशाली हार्डवेयर के चौराहे पर परिचालित, iFFALCON अपने उपयोगकर्ताओं को असली ऑडियो और दृश्य प्रदर्शन प्रदान करके सबसे पूर्ण और समृद्ध मनोरंजन अनुभव प्रदान करता है।

एक अतुलनीय मनोरंजन अनुभव के लिए पावर, सटीकता और प्रदर्शन

जो चीज iFFALCON के लॉन्च को ऐसा एक ऐतिहासिक विकास बनाती है वह यह है कि टीसीएल ने अपने स्मार्ट टीवी उप-ब्रांड FFALCON के अत्याधुनिक, बाजार-अग्रणी समाधानों को भारतीय बाजार के लिए कैसे अनुकूलित किया है। इसके द्वारा एंड्रॉइड 7.0 नौगेट से लैस एक स्मार्ट टीवी रेंज भारत में पहली बार पेश भी किया गया है। टीसीएल की प्रसिद्ध शीर्ष-एकीकृत विनिर्माण क्षमताएं – बैकलाइट और मॉड्यूल से लेकर डिस्प्ले, सेट और पैनल तक – सब कुछ का उत्पादन उनके द्वारा वैश्विक गुणवत्ता मानकों को पूरा करना और उससे अधिक प्राप्त करना सुनिश्चित करने के लिए स्वयं के सयंत्र में ही किया जाता है। बेहतर गुणवत्ता का यह वादा टीसीएल के स्वामित्व वाली सीएसओटी टेक्नोलॉजी की सिद्ध विनिर्माण क्षमता द्वारा समर्थित है, जो डिस्प्ले टेक्नोलॉजी में एक विश्वव्यापी उद्यम है जो एलसीडी पैनल शिपमेंट के लिए विश्व स्तर पर पांचवें स्थान पर है।
iFFALCON के उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद नवीनतम तकनीक से लैस हैं और वैश्विक स्मार्ट टीवी संचालन और इसकी मूल कंपनी की सेवा स्थानीयकरण में मजबूत पृष्ठभूमि द्वारा समर्थित हैं। 5 जी, बिग डेटा और टीसीएल द्वारा बनाई गई कृत्रिम बुद्धि जैसे भारी निवेश, iFFALCON को उपयोगकर्ताओं को वैयक्तिकृत सामग्री तक सीधे पहुंच प्रदान करने में सक्षम बनाता है। रिलायंस जियो, नेटफ्लिक्स, Google Play मूवीज़ एंड टीवी, यूट्यूब और इरोज नाऊ, यूप टीवी, फ्लिक्री जैसे प्रमुख सामग्री प्रदाताओं के साथ अपनी मजबूत साझेदारी के माध्यम से, IFFALCON एक अधिक विसर्जित मनोरंजन अनुभव के लिए अपने ग्राहकों को समृद्ध और विविध सामग्री लाइब्रेरी प्रदान करता है। इसका अनूठा ब्रांड प्रस्ताव फ्लिपकार्ट के साथ अपने मजबूत बिक्री चैनल एकीकरण द्वारा भारत के अग्रणी ऑनलाइन बाजारों में से एक है।
लॉन्च पर बोलते हुए, FFALCON टेक्नोलॉजी के ग्लोबल सीईओ श्री टोनी गुओ ने कहा, “तेजी से बढ़ रहे भारत में स्मार्ट होम एंटरटेनमेंट समाधान की मांग के साथ, देश के स्मार्ट टीवी बाजार को अधिक तकनीकी रूप से विकसित प्रस्तावों की आवश्यकता है। IFFALCON स्मार्ट टीवी का लॉन्च इस आवश्यकता-अंतराल को पूरा करेगा। हम हर ग्राहक के लिए ‘अविश्वसनीय स्मार्ट लाइफ’ सक्षम करने के iFFALCON के ब्रांड वादे को पूरा करने के लिए भारत में नवीनतम मनोरंजन तकनीक ला रहे हैं।”
श्री हैरी वू, जीएम – टीसीएल मल्टीमीडिया ओवरसीज बिजनेस सेंटर ने कहा, “iFFALCON के साथ, टीसीएल भारत के बाजार में अपनी नेतृत्वकर्ता स्थिति को और मजबूत कर रहा है। हमारा दीर्घकालिक लक्ष्य भारतीय युवाओं के लिए नवीनतम मनोरंजन तकनीक लाना और स्मार्ट उत्पादों के लिए जाने-माने ब्रांड बनना है। IFFALCON का लॉन्च इस उद्देश्य को प्राप्त करने में हमारी सहायता करेगा। ”
iFFALCON लॉन्च भारत में और दुनिया भर में स्मार्ट उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स डोमेन में एक नेता के रूप में टीसीएल की स्थिति को और मजबूत करता है। कंपनी वर्तमान में वैश्विक बाजार हिस्सेदारी के 10.3% के साथ एलसीडी टीवी सेगमेंट में नंबर 3 पर है। यह 167% से अधिक सालाना बिक्री वृद्धि दर्ज करने के लिए 23 मिलियन से अधिक टीवी बेचकर 2017 में अपने वार्षिक बिक्री लक्ष्य को पार कर गया। टीसीएल ने भी भारतीय बाजार में अपनी शानदार विकास गति को बरकरार रखा है, देश में इसकी पूर्ण वर्ष की बिक्री मात्रा 121.5% बढ़कर 100k इकाइयों तक पहुंच गई है। 2017 में, टीसीएल मल्टीमीडिया के कारोबार ने अपने इतिहास में पहली बार एचके $ 40.00 बिलियन से अधिक की वृद्धि की, एचके $ 40.82 बिलियन का ऐतिहासिक उच्चतम हिट किया और वर्ष-दर-साल वृद्धि में 22.4% का प्रतिनिधित्व किया।

iFFALCON 55K2A: एक 4K यूएचडी Google प्रमाणित एंड्रॉइड टीवी

अल्ट्रा-हाई डेफिनिशन पिक्चर स्पष्टता के बिना बड़ा-स्क्रीन मनोरंजन क्या है? IFFALCON 55K2A के पीछे, IFFALCON की प्रमुख पेशकश मुख्य विचार प्रतीत होता है। 4 के यूएचडी टीवी 3,840 x 2,160 पिक्सेल से सुसज्जित है। एचडीआर के माध्यम से हल्के और काले रंग के रंगों के सटीक पुनरुत्पादन को सक्षम करके, iFFALCON 55K2A देखने के अनुभव को अगले स्तर तक बढ़ा देता है।
iFFALCON 55K2A माइक्रो डायमिंग टेक्नोलॉजी और क्रिस्टरी फीचर्स जैसे व्हाइट एलईडी एचडी बैकलाइट से लैस है – एलईडी एचडी बैकलाइट टेक्नोलॉजी में एक ऐतिहासिक विकास जो रंगीन गैमट को काफी बढ़ाता है और अधिक गतिशील कलर कंट्रास्ट प्रदान करता है। इसमें डॉल्बी 5.1 सऊरउंड साउंड और उन्नत डीटीएस पोस्ट-प्रोसेसिंग तकनीक भी है जो ध्वनि की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए है जो शीर्ष-ऑफ-द-रेंज स्टीरियो सिस्टम को प्रतिद्वंद्वी बनाती है। इसकी स्मार्ट वॉल्यूम सुविधा ध्वनि के अचानक उतार-चढ़ाव को समाप्त करने के लिए स्वचालित रूप से वाल्यूम को समायोजित करती है, जो आमतौर पर चैनलों को बदलते समय या जब आप देख रहे होते हैं तो टेलीविज़न विज्ञापनों के दौरान, स्वचालित रूप से सामग्री के प्रकार – खेल, समाचार, फिल्में इत्यादि – का पता करता हैं और इसके लिए ध्वनि की सेटिंग को समायोजित करता है।

एंड्रॉइड 7.0 नौगेट द्वारा संचालित

iFFALCON 55K2A उपयोगकर्ताओं को कार्य बदलाव, पिक्चर-इन-पिक्चर, और अंतर्निहित Google Chromecast जैसी कई उन्नत सुविधाएं प्रदान करता है। यह उपयोगकर्ताओं को कई Google खातों से साइन-इन्स सक्षम करने के अलावा, कई प्लेटफ़ॉर्म सिंक सुविधा के माध्यम से अन्य उपकरणों से इंस्टॉल करने की अनुमति देता है। उपयोगकर्ताओं के पास अपने रिमोट पर बटन दबाकर और वॉयस इनपुट देने के द्वारा Google Voice Search का उपयोग करने का विकल्प भी होता है, इस प्रकार जटिल नेविगेशन और थकाऊ टाइपिंग की आवश्यकता को समाप्त कर दिया जाता है। IFFALCON 55K2A के लिए अनुकूलित Google सेवाओं के पूर्ण सूट के साथ, Google प्रमाणित एंड्रॉइड टीवी देश के बढ़ते और जीवंत युवा उपभोक्ता आधार की विभिन्न मनोरंजन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एकल-स्टॉप तकनीक समाधान बनने के लिए तैयार है।
iFFALCON 55K2A एक शक्तिशाली क्वाड-कोर CPU और दोहरे कोर GPU द्वारा संचालित है, और इसमें 2.56 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। शक्तिशाली प्रसंस्करण निर्बाध और परेशानी मुक्त मल्टीटास्किंग के साथ-साथ दो सेकंड के भीतर तत्काल पावर ऑन की अनुमति देती है। जबकि 2.4 गीगाहर्ट्ज़ +5GHz ड्यूल-बैंड वाईफ़ाई निर्बाध ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सक्षम करता है, iFFALCON 55K2A बिजली की खपत को भी कम करता है। हॉटस्टार, यूट्यूब, नेटफ्लिक्स, यूपीपीटीवी, Google Play मूवीज़ और टीवी, इरोज नाउ और वूट जैसे एंटरटेनमेंट ऐप iFFALCON 55K2A पर Google Play store के माध्यम से डाउनलोड के लिए उपलब्ध हैं, जबकि जियो सिनेमा प्रत्येक सेट के साथ पूर्वस्थापित है। यह iFFALCON उपयोगकर्ताओं को एक ही स्थान पर फिल्में, शो, संगीत, खेल, वीडियो आदि की अपनी पसंद देखने में सक्षम बनाता है!

IFFALCON F2: देखने के एक अगले-स्तर का अनुभव

भारतीय दर्शकों के मनोरंजन अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया, IFFALCON F2 पूर्ण HD और माइक्रो डिमिंग तकनीक जैसी सुविधाओं से लैस है। iFFALCON एलईडी एचडी बैकलाइट की नवीनतम पीढ़ी रंग गैमट को बढ़ाती है और गतिशील कंट्रास्ट प्रदान करती है।
और अभी इतना ही नहीं है! ऐप स्टोर पर IFFALCON F2 का नवीनतम संस्करण वीडियो-ऑन-डिमांड, सोशल, गेमिंग, संगीत और फोटो शेयरिंग से लेकर 500 से अधिक एप्लिकेशन से डाउनलोड करने योग्य सामग्री की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। इसमें नेटफ्लिक्स पूर्वस्थापित है, जो दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों में से एक है। मिश्रण में और अधिक विसर्जन जोड़ने के बाद, IFFALCON F2 में टी-कास्ट है, जो आईएफएफएएलकॉन टीवी के लिए एक एकीकृत सुविधा है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफ़ोन के माध्यम से टीवी संचालित करने की अनुमति देता है।
IFFALCON F2 भी डॉल्बी डिकोडर के साथ आता है और एंटीना से यूएसबी और अन्य इनपुट चैनलों जैसे एच .264 / एमपीईजी 4 / एमकेवी / एवीआई / एमपी 4 वीडियो कोडिंग सहित नवीनतम कोडिंग सिस्टम सहित विभिन्न ऑडियो और वीडियो प्रारूपों का समर्थन करता है। बिजली संरक्षण, तेज ताप वेंटिलेशन, और व्यापक वोल्टेज रेंज जैसे व्यापक सुरक्षा सुविधाओं से सुसज्जित, यह काफी कम बिजली का उपभोग करता है और नमी से सुरक्षित है। IFFALCON F2 दो कॉन्फ़िगरेशन में आता है, 40-इंच संस्करण 40F2 और 32-इंच संस्करण 32F2।

मूल्य निर्धारण और बुकिंग:

iFFALCON का पहला तीन मॉडल 7 मई से खरीद के लिए उपलब्ध होगा, प्री-बुकिंग पंजीकरण 26 अप्रैल से शुरू होगा। iFFALCON 55K2A INR 45,999 में उपलब्ध होगा, जबकि iFFALCON 40F2 और iFFALCON 32F2 की कीमत INR 19,999 और INR 13,499 होगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.