तेजप्रताप की धमकी के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बेटे की शादी का समारोह स्थल बदला

बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजप्रताप ने सुशील मोदी को समारोह के दौरान घर में घुसकर मारने की धमकी दी थी.तेजप्रताप की धमकी के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बेटे की शादी का समारोह स्थल बदला.

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के बेटे उत्कर्ष की तीन दिसंबर को शादी है. यह शादी समारोह पहले पटना में राजेंद्र नगर के शाखा मैदान पर होने वाला था. लेकिन अब पटना हवाई अड्‌डे के पास पशुचिकित्सा महाविद्यालय के मैदान में होगा. समारोह से महज नौ दिन पहले इस तब्दीली के पीछे मुख्य वजह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजप्रताप यादव की धमकी बताई जा रही है. इंडिया टुडे के मुताबिक समारोह स्थल में बदलाव के बाद सभी आमंत्रितों को इस बारे में सूचना दी जा रही है. इस बदलाव की पुष्टि करते हुए मोदी ने बताया कि धमकी मिलने के बाद पहले उन्होंने 5-देश रत्न मार्ग के बंगले में समारोह करने का मन बनाया. यह बंगला उपमुख्यमंत्री के तौर पर उन्हें आवंटित है. लेकिन इसे अब राजद के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने खाली नहीं किया है. इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष को आवंटित 3-देश रत्न मार्ग के बंगले पर भी समारोह के बारे में सोचा गया. लेकिन उसे भी अब तक राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप ने नहीं छोड़ा है. इसलिए पशुचिकित्सालय महाविद्यालय के मैदान पर समारोह कराने का फैसला किया गया.
द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक तेजप्रताप की धमकी पर चिंता जताते हुए मोदी ने कहा है, ‘हम जानते हैं कि तेजप्रताप किस किस्म के इंसान हैं. और दुल्हन का परिवार भी राजनीति तथा इस किस्म की धमकी और हिंसा से अछूता है. इसीलिए हमने समारोह स्थल बदलने का निर्णय लिया है.’ ग़ौरतलब है कि अभी हाल में ही तेजप्रताप का एक वीडियो सोशल मीडिया पर समने आया था. इसमें वे कह रहे हैं, ‘सुशील मोदी ने हाल ही में मुझे फोन किया. अपने बेटे की शादी की सूचना दी और समारोह में आने को कहा. इस तरह वह हमें बेइज्जत करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन हमारा उनसे झगड़ा जारी है. मैं अगर वहां गया तो वहीं उनका भंडाफोड़ करूंगा. उन्हें उनके घर में घुसकर मारूंगा.’ बताया जाता है कि यह वीडियो 19 नवंबर को औरंगाबाद में हुए राजद की छात्र इकाई के एक कार्यक्रम का है. यहां यह भी जिक्र करना जरूरी है कि सुशील मोदी के द्वारा लगातार लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लोगों का कथित भ्रष्टाचार उजागर करने की वजह से ही बिहार का महागठबंधन टूटा था. इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जनता दल-यूनाइटेड ने राजद और कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बना ली थी. कहा जा रहा है कि तभी से लालू और उनका परिवार सुशील मोदी से खुन्नस खाए बैठा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.