विपक्ष की प्राथमिकता मुझे खत्म करने की : मोदी

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता आतंकवाद, गरीबी, भ्रष्टाचार और काले धन को खत्म करने की है, लेकिन विपक्ष की प्राथमिकता मोदी को खत्म करने की है। मोदी ने यहां गांधी मैदान में रविवार को आयोजित राजग की संकल्प रैली को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की उपब्धियां गिनाते हुए कहा कि यह तभी संभव हो पाया है जब 2014 में आपने राजग को एक मजबूत जनादेश दिया । 2014 से लेकर अब तक का समय देश की बुनियादी आवश्यक्ताओं को पूरा करने का था । 2019 के बाद आगे का समय देश को 21वीं सदी में नई ऊंचाई पर पहुंचाने का है । उन्होंने कहा कि बीते पांच वर्षों में नए भारत की एक मजबूत नींव राजग के घटक दलों ने मिलकर तैयार की है । अब समय आ गया है कि इस मजबूत नींव पर सतत और समृद्ध नए भारत का निर्माण हो ।

मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में अगर ‘‘महामिलावट’’ वाली सरकार रहती तो न फैसले होते और न ही गरीबों का कल्याण होता । इन लोगों की प्रवृत्ति अपना विकास करने की है । देश का विकास करने की नहीं है । उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘महामिलावट’’ के घटक सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए जीते हैं । उन्हें देश की कोई परवाह नहीं है और न वे देश की परवाह करते हैं । यही सीख हमें उनके इतिहास और वर्तमान से मिली है । जब हमारे देश की सेना आतंकवाद को कुचलने में जुटी है, सीमा के भीतर हो या सीमा के पार आतंक के ठिकानों पर प्रहार करने में लगी है । ऐसे समय में देश के भीतर ही कुछ लोग क्या-क्या कर रहे हैं । देश की आवाज और हमारी सेना के हौसलों को बुलंद करने की बजाय वे ऐसी बातें कर रहे हैं जिससे दुश्मनों के चेहरे खिल रहे हैं । पाकिस्तान में टीवी पर उनकी बातें और तस्वीरें दिखा-दिखाकर वहां तालियां बज रही हैं।

मोदी ने कहा कि जब आतंक की फैक्टरी चलाने वालों के खिलाफ एक सुर और स्वर से बात करने की जरूरत थी तब दिल्ली में 21 पार्टियां मिलकर केंद्र की राजग सरकार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए एकत्र हुई थीं । उन्होंने कहा कि देश का कोई भी सकारात्मक सोच वाला व्यक्ति उनके उस कृत्य को कभी भी माफ नहीं करेगा । मोदी ने रैली में शामिल लोगों से पूछा कि क्या ऐसे समय में पाकिस्तान खुश हो, ऐसी भाषा बोलनी चाहिए । पाकिस्तान में तालियां बजें, ऐसा पाप यहां करना चाहिए क्या । क्या यह शोभा देता है । उन्होंने आरोप लगाया कि अब इन्ही दलों के नेता हमारे वीर जवानों ने जो पराक्रम दिखाया, उस पर संदेह कर रहे हैं । जैसे उनके द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगा जा रहा था, अब वे आतंकी ठिकानों को हवाई हमले में खत्म किए जाने का भी सबूत मांगने लगे हैं ।

मोदी ने कहा ‘‘मैं कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों से जानना चाहता हूं कि आखिर वे क्यों हमारे वीर जवानों का मनोबल तोड़ने में लगे हैं । आखिर क्यों कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों के नेता ऐसे बयान दे रहे हैं जिससे देश के विरोधियों को फायदा हो रहा है ।’’ उन्होंने कहा कि केंद्र की राजग सरकार ने देश को नई नीति और रीति दी है । कांग्रेस और उसके सहयोगी दलों का देश की सुरक्षा को लेकर जो रवैया था, वह देश देख चुका है । अब नया हिंदुस्तान, नई रीति और नीति के साथ आगे बढ़ रहा है । अब भारत अपने वीर जवानों के बलिदान पर चुप नहीं बैठता । चुन-चुनकर हिसाब लेता है । मोदी ने कहा कि दुनिया में कहां और कैसे बात करनी है और उसका परिणाम क्या होता है, उसे देश आज अच्छी तरह से अनुभव कर रहा है । उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि अपने स्वार्थ और परिवार के लिए राजनीति करने वालों के पास मोदी को गाली देते रहने के सिवाय और कोई काम नहीं बचा है ।

मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधा और कहा, ‘‘वे कहते हैं आओ मिलकर मोदी को खत्म करें और मोदी कहता है कि आओ हम सब एक होकर आतंकवाद को खत्म करें ।’’ उन्होंने कहा कि उनकी (विपक्ष) प्राथमिकता है मोदी को खत्म करो, मेरी प्राथमिकता है आतंकवाद खत्म करो। मोदी ने कहा, ‘‘मैं कहता हूं कि आओ मिलकर गरीबी का मुकाबला करें, देश को गरीबी से मुक्त करें, हम सब एक होकर भ्रष्टाचार और कालेधन को समाप्त करें, देश के नौजवानों के लिए नए अवसर बनाएं, उनके सपने पूरे करें और इसके लिए काम करें तथा देश में कुपोषण, गंदगी को खत्म करें, पर वे कहते हैं आओ मिलकर मोदी को खत्म करें । नीयत-नीयत का फर्क है।’’ उन्होंने केंद्र की वर्तमान सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यों के साथ हाल में शुरू की गयी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की चर्चा करते हुए कहा कि इस योजना की राशि अब सीधे किसानों के खाते में जमा होगी । कोई बिचौलिया या दलाल नहीं, कोई चोरी करने वाला नहीं । अब उन्हें बीज, खाद, कीटनाशक, चारा जैसी जरूरत के लिए किसी से कर्ज नहीं मांगना पडे़गा ।

मोदी ने बिहार में पूर्व में हुए चारा घोटाले को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा और कहा कि चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, यह बिहार के लोग बहुत बेहतर तरीके से जानते हैं । अब बिचौलियों से मुक्त सीधे बैंक खाते में पैसा जमा कराने वाली प्रभावी योजना राजग सरकार के आपके इस चौकीदार ने शुरू की है । लूट-खसूट और बेनामी संपत्ति और बिचौलियों की जो संस्कृति बिहार सहित देश की राजनीति में दशकों से सामान्य हो चुकी थी, उसको बंद करने की हमने हिम्मत दिखायी है । उन्होंने कहा, ‘‘गरीब और मध्यम वर्ग के हक और पसीने की कमाई पर जो अपनी दुकानें चला रहे थे, वे अब चौकीदार से परेशान हैं और इसलिए चौकीदार को गाली देने की प्रतियोगिता चल रही है । आप आश्वस्त रहिए, आपका यह चौकीदार पूरी तरह से चौकन्ना है । सुरक्षा चाहे गरीब की हो या देश की । देश पर बुरी नजर रखने वालों के सामने आपका यह चौकीदार और हमारा राजग गठबंधन दीवार बनकर खड़ा है।’’ मोदी ने कहा, ‘‘देश की रक्षा—सुरक्षा, गरीब, वंचित, शोषित एवं मध्यम वर्ग के हित में जितने भी बडे़ फैसले लेने हैं, वह डंके की चोट पर लिए जा रहे हैं और आगे भी लिए जाएंगे । उन्होंने कहा, ‘‘मैं देश को विश्व में नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के लिए दिन-रात एक-एक कर नए रास्ते बना रहा हूं और विपक्ष मुझे ही रास्ते से हटाने के लिए काम कर रहा है, साजिश रच रहा है तथा झूठ बोल रहा है ।’’ मोदी ने कहा कि इनकी सारी बातें एक के बाद एक देश के सामने आ चुकी हैं । देश के लोग मन बना चुके हैं कि इन्हें एक बार फिर सजा देंगे । उनकी गलतियों का एहसास कराएंगे । वे अपनी राजनीति करते रहें । हम देश के विकास के लक्ष्य को लेकर निरंतर आगे बढ़ेंगे ।

रैली को बिहार के मुख्यमंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार, लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान तथा उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने भी संबोधित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.