वोल्टास ने लाॅन्च किया इन्वर्टर टेक्नोलाॅजी के पहला विंडो एसी

नई दिल्ली। वोल्टास लिमिटेड, भारत के नंबर 1 एसी कंडिशनिंग ब्रांड, ने डीसी इन्वर्टर टेक्नोलाॅजी के साथ भारत का पहला विंडो एसी लाॅन्च किया है। यह अपने अनूठे स्थिर कूल इन्वर्टर कम्प्रेसर पर काम करता है, जो कि एक वैरिएबल स्पीड कम्प्रेसर है। इस तरह आपको काफी अधिक कूलिंग एवं पैसों व बिजली की बचत का लाभ मिलता है। इस लाॅन्च के साथ, वोल्टास ने भारतीय बाजार में निरंतर नवीनतम तकनीक की पेशकश करने की अपनी प्रतिबद्धता को सुदृढ़ किया है। अपनी तरह के पहले विंडो इन्वर्टर एसी में अन्य खूबियां जैसे कि 52 डिग्री सेल्सियस तक उच्च कूलिंग की क्षमता और ‘टु स्टेज फिल्ट्रेशन‘ भी मौजूद है, जोकि स्वच्छ हवा उपलब्ध कराता है। इस एसी की पेशकश इंस्टेंट कूलिंग मोड और एक ऐक्टिव डिह्युमिडिफायर के साथ की गई है, जो चिपचिपी गर्मी और ह्यूमिड की स्थिति में आराम प्रदान करता है। इतना ही नहीं, यदि उपभोक्ता वोल्टास के किसी अधिकृत डीलर से यह एसी बुक कराते हैं, तो वे 5 साल की काॅम्प्रीहेसिव वारंटी (अपनी तरह की पहली वारंटी) और फ्री स्टैंडर्ड इंस्टाॅलेशन का लाभ भी उठा सकते हैं। इस एसी की बुकिंग 1 फरवरी 2018 से पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर शुरू होगी।‘‘
वोल्टास रूम एयर कंडिश्नर इंडस्ट्री में अग्रणी कंपनी है। इसे कई पहलें शुरू करने का श्रेय जाता है। वोल्टास ने 1954 में भारत का पहला एयर कंडिश्नर, 1984 में पहला स्प्लिट एसी, 1993 में पहले फ्लोर स्टैंडिंग एसी और 2000 में पहले सब-वन टन एसी को लाॅन्च किया था। वोेल्टास ने 2007 में भारत के पहले स्टार रेटेड एयर कंडिशनर्स को भी पेश किया था। इससे पहले इसका निर्माण अनिवार्य रूप से इंडस्ट्री के लिये बीईई द्वारा किया जाता था। वर्ष 2012 में वोल्टास ने भारत के पहले आॅल-वेदर एसी की पेशकश के साथ एसी कैटेगरी को डि-सीजनलाइज्ड किया था और 2016 में कंपनी ने पहले आॅल स्टार इन्वर्टर एसी की पेशकश की।
इस अवसर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये श्री प्रदीप बख्शी, एमडी एवं सीईओ (डेजिग्नेट), वोल्टास लिमिटेड ने कहा कि ‘वोल्टास हमेशा से ही एयर कंडिशनिंग के क्षेत्र में नवाचार करने में अग्रणी रही है। इस अनूठे उत्पाद को भारतीय बाजार में ग्राहकों की बढ़ती अपेक्षाओं को पूरा करने के लिये लाॅन्च किया गया है। इसके माध्यम से उन्हें एक किफायती कीमत में अनूठी तकनीक पेशकश की जा रही है। भारत में रूम एयर कंडिशनर्स सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी के नजरिये से वोल्टास नंबर 1 ब्रांड है। अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वियों से इसकी हिस्सेदारी 1000 बीपीएस से अधिक है। नवीनतम थर्ड पार्टी इंडस्ट्री रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी समग्र बाजार हिस्सेदारी 23.7 प्रतिशत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.