Youva Masterstroke: पूरे भारत में रचनात्मकता और प्रतिभा का जश्न

नई दिल्ली। हाउस ऑफ नवनीत एजुकेशन से यूवा स्टेशनरी (Youva Stationery), पूरे भारत के विभिन्न राज्यों में आयोजित ‘Youva Masterstroke’ प्रतियोगिता के सफल समापन की घोषणा करते हुए गर्व महसूस कर रही है।
Youva Master Stroke एक विशेष मंच है, जो छात्रों को ड्राइंग के माध्यम से अपनी रचनात्मकता को उजागर करने का अधिकार देता है। दो दशकों की विरासत के साथ, यह वर्ष इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता की 20वीं वर्षगांठ था।
2023 संस्करण में 22 राज्यों के कुल 5251 स्कूलों ने उत्साहपूर्वक प्रतियोगिता में भाग लिया, जिसमें लगभग 13.6 लाख छात्रों ने अपनी कलात्मक प्रकृति और कल्पना का प्रदर्शन किया। प्रतिभागियों को तीन आयु समूहों में वर्गीकृत किया गया था, प्रत्येक को उनके चित्र के लिए विशिष्ट विषय सौंपे गए थे।
Youva के मुख्य रणनीति अधिकारी अभिजीत सान्याल ने कहा, “हम भारत में इतने सारे राज्यों में छात्रों की रचनात्मकता और प्रतिभा का जश्न मनाते हुए Youva Masterstroke के एक और सफल संस्करण को देखकर खुश हैं। यह प्रतियोगिता न केवल युवा कलाकारों को अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच प्रदान करती है, बल्कि कलात्मक अभिव्यक्ति और सराहना की संस्कृति को भी बढ़ावा देती है। मैं सभी विजेताओं को बधाई देता हूं।“
Youva का मानना है कि ड्राइंग, अभिव्यक्ति की एक सार्वभौमिक भाषा होने के नाते, छात्रों को अपने विचारों और भावनाओं को चुपचाप संवाद करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है, उनकी सहज कलात्मक प्रतिभाओं का पोषण करता है। Youva Masterstroke उसी का एक प्रमाण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.