कलर्स टीवी पर होगा कोर्टरूम

नई दिल्ली। कलर्स टीवी पर जल्द ही भारतीय कानून व्यवस्था से जुड़ा हुआ शो कोर्टरूम आने वाला है- यह धारावाहिक उन एतिहासिक अदालती फैसलों को दिखाएगा जिन मामलों ने अदालती न्याय में लोगों के विश्वास को बहाल किया है- 9 फरवरी को धारावाहिक का प्रीमियर रखा गया है- यह धारावाहिक हर शनिवार और रविवार शाम 7 बजे टेलीकास्ट किया जाएगा- हाल ही में अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने इस शो को प्रमोट करने के लिए दिल्ली का दौरा किया- इस दौरान उन्होंने मीटू से लेकर ट्रोलिंग तक पर बड़ी बेबाकी से अपनी राय रखी।
बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर भले ही शो कोर्टरूम का हिस्सा न हों लेकिन इसके लॉन्च के दौरान पैनलिस्ट के साथ मौजूद रहकर उन्होंने अपना सपॉर्ट दिया। स्वरा ने कहा कि इस शो से लो कोर्टरूम की प्रक्रिया से मनोरंज तरीके से वाकिफ होंगे। उन्होंने कहा कि वह इस तरह के कॉन्टेंट के प{ा में हैं क्योंकि ये जानकारी बढ़ाते हैं और लोगों को सवाल उठाने और सोचने पर मजबूर करते हैं। स्वरा ने अपने टीवी शो संबिधान का उदाहर.ा दिया जिसमें वह होस्ट की तरह नजर आई थीं। इस शो से देश के लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जानकारी लेने में मदद मिली थी। उनका कहना है कि कोर्टरूम में भी कुछ ,ेसा ही होÛा।
जब स्वरा से पूछा क्या कि क्या उन्हें कभी न्याय के लि, कोर्टरूम का सामना करना पड़ा है? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि खुशकिस्मती से वह किसी कोर्ट प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बनी हैं बस जब वह रेंट पर रहती थीं तो रेंट एग्रीमेंट बांद्रा कोर्ट से रिजस्टर करवाना होता था। उन्होंने बताया, ‘हालांकि मेरे ट्विटर अकाउंट पर हमेशा युद्ध चलता रहता है। मुझे ऑनरोल ट्रोल्स और ट्रोल साइट्स को लीगल नोटिस भी भेजने पड़े हैं क्योंकि वे जानबूझकर मेरे बार में ऑनलाइन झूठ फैला रहे थे। बस इतना ही हुआ है लेकिन इसके लिए, मुझे फॉलोअप की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि उन्हें चुप करने के लिए नोटिस ही काफी थे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.