दीपा कर्माकर दो वर्ल्ड कप में लेंगी हिस्सा

नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण 5 मार्च को दीपा कर्माकर की बाकू और दोहा विश्व कप में भागीदारी को मंजूरी दे दी, लेकिन जिम्नास्टिक महासंघ से पुरूष वर्ग में ट्रायल्स कराने के लिए कहा है। भारतीय जिम्नास्टिक महासंघ (जीएफआई) को भेजे गए पत्र में साइ ने दीपा और उनके निजी कोच बिश्वेश्वर नंदी की बाकू और दोहा में एफआईजी विश्व कप में भागीदारी को मंजूरी दी है। जीएफआई ने दीपा का 14 से 17 मार्च और उसके बाद 20 से 23 मार्च के बीच क्रमश: अजरबेजान और कतर में होने वाले विश्व कप के लिए पंजीकृत कराया है, लेकिन प्रतियोगिता में दो सप्ताह से भी कम समय बचे होने के बावजूद मंजूरी नहीं मिल पायी थी।
जीएफआई के उपाध्यक्ष रियाज भाटी ने कहा कि विश्व कप के लिए जिम्नास्टिक टीम की मंजूरी लंबित होने की जानकारी मिलने पर साइ ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ओलंपिक क्वालीफाईंग विश्व कप के लिए दल को तत्काल मंजूरी दी। अब जिम्नास्ट अपनी तैयारियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
जीएफआई ने दोहा में कलात्मक स्पर्धा के लिए योगेश्वर सिंह और आशीष कुमार के नाम भेजे हैं, लेकिन साइ ने जीएफआई से दोहा विश्व कप के लिए पुरुष जिम्नास्टों का चयन ट्रायल करने को कहा है। इन दोनों जिम्नास्ट का चयन फ्लोर और वाल्ट स्पर्धाओं के लिए किया गया था। आशीष और योगेश्वर के अलावा कई अन्य जिम्नास्ट भी ट्रायल में हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.