स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने ब्रांड एंबेसडर अनुष्का शर्मा के साथ खुदरा डिजिटल बैंकिंग पहलें शुरू की

मुंबई। स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक ने अपनी खुदरा डिजिटल बैंकिंग पहलें लाॅन्च की। इन सेवाओं के लाॅन्च हो जाने से, ग्राहक रियल टाईम आधार पर खाता खोलने से लेकर रिलेशनशिप मैनेजर्स (आरएम) के साथ डिजिटल तरीके से बात करने तक विभिन्न बैंकिंग सेवाओं का निर्बाध रूप से लाभ उठा सकेंगे। बैंक ने आज तुरंत डिजिटल खाता खोलने की सुविधा शुरू की, जिसकी मदद से ग्राहक आॅनलाइन या मोबाइल इंटरफेस के जरिए अपने आधार की जानकारी का उपयोग कर तत्काल बचत खाता खोल सकते हैं।
श्रृंखलाबद्ध डिजिटल बैंकिंग सेवाएं लाॅन्च करते हुए, बैंक ने घोषणा की कि ग्राहक अब म्युचुअल फंड्स में निवेश भी कर सकते हैं और यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) एवं भारत क्यूआर के जरिए भुगतान करना शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा, ग्राहक अपने सेवा अनुरोधों हेतु आॅनलाइन चैट कर सकते हैं और प्रीमियम बैंकिंग ग्राहक आरएम के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए काफी तेजी से सलाह ले सकते हैं या समाधान प्राप्त कर सकते हैं।
बैंकिंग क्षेत्र में काफी तेजी से बदलाव हो रहा है और डिजिटल प्लेटफाॅम्र्स, बैंकों व उनके ग्राहकों के बीच संवाद के दमदार रूप में उभर रहे हैं। उपभोक्ता, विशेषकर नयी पीढ़ी के ग्राहकों की यह अपेक्षा होती है कि स्मार्ट डिजिटल इंटरफेस के दम पर बैंकिंग सेवाएं तीव्रतर एवं बाधारहित हो। इस लाॅन्च की मदद से बैंक अपने समृद्ध प्रोडक्ट-सुईट को युवा एवं उभरते संभ्रांत ग्राहकों तक ले जा सकेगा, चूंकि यह संभ्रांत ग्राहकों के बीच अपनी मौजूदगी को मजबूत कर रहा है।
इस लगातार बढ़ रहे युवा कार्यबल से मजबूत जुड़ाव कायम करने हेतु, बैंक ने अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। भारत के शीर्ष कलाकारों में से एक और युथ आइकाॅन, अनुष्का संभ्रांत युवाओं और उनकी मोबाइल महत्वाकांक्षाओं की प्रतीक हैं, और साथ ही साथ बैंक के मूल्यों एवं आचार का प्रतिनिधित्व करती हैं।
इस अवसर पर, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक के सीईओ, भारत, जरीन दारूवाला ने कहा, ‘‘युवा एवं महत्वाकांक्षी भारत द्वारा तकनीक को तेजी से अपनाये जाने को ध्यान में रखते हुए, हमने रिटेल क्षेत्र में बदलाव के सफर की शुरूआत की थी और हमारा उद्देश्य तकनीक के उपयोग से ग्राहकों का संपूर्ण अनुभव बदलना था; इसे डिजिटल रूप में सक्षम और निर्बाध बनाना था। लेकिन हमने ग्राहकों को अपने सभी कार्यों के केंद्र बिंदु में रखा है।
आज इस सफर का एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। हम खाता खोलने, यूपीआई ट्रांजेक्शंस एवं वर्चुअल आरएम में डिजिटल समर्थित श्रृंखलाबद्ध बैंकिंग सेवाएं लाॅन्च कर रहे हैं। हमें इस हेतु युथ आइकाॅन, अनुष्का शर्मा से सहयोग करने की खुशी है। उनकी ताजगी, सकारात्मकता एवं महत्वाकांक्षा हमारे डिजिटल पहलों के बिल्कुल अनुरूप है और हमारी महत्वाकांक्षा है कि हम युवाओं के लिए पसंदीदा डिजिटल बैंक बनें।’’
अनुष्का शर्मा ने कहा, ‘‘मैं स्टैंडर्ड चार्टर्ड के साथ सहयोग कर रोमांचित हूं, जोएक ऐसा बैंक है जिसका भारत में इतिहास 160 वर्ष पुराना है और यह आधुनिक एवं उत्कृष्ट बने रहने के लिए प्रयासरत है। मैं स्टैंडर्ड चार्टर्ड के लगातार डिजिटल नवाचार की भावना से प्रभावित थी और उसके साथ-साथ उनकी विश्वसनीयता एवं मजबूती भी मेरे दिल को छू गयी। एक कलाकार के रूप में, मैं अपनी पसंदीदा भूमिकाओं के जरिए और अपने प्रोडक्शन हाउस, क्लीन स्लेट फिल्म्स द्वारा बनाई जाने वाली फिल्मों के जरिए स्वयं को चुनौती देने का प्रयास करती हूं। स्टैंडर्ड चार्टर्ड कैपेंन की ‘नेवर सेटल’ पोजिशनिंग ने मुझे उनके उत्पादों व सेवाओं के लिए ब्रांड एंबेसडर बनने हेतु प्रेरित किया।’’

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account