ठकुराइन हूं, हुक्म तो चलाऊंगी – कामना पाठक

भागमभाग भरी जिंदगी में कुछ पल सुकून के चाहते हैं, जिसमें चिंताएं नहीं सिर्फ हंसी की फुहारें हो,  तो टीवी पर बिताएं और देखें एंड टीवी पर नया शो हप्पू की उल्टन पलटन। इस शो में हप्पू सिंह की पत्नी और 9 शरारती बच्चों की मां का किरदार निभाया है कामना पाठक ने। बता दें कि थिएटर से ताल्लुक रखने वालीं कामना ने कई मशहूर कामना निर्देशकों के नाटकों में काम किया है।

 

 

सवाल –  इस शो में आपकी लुक्स को सोनाक्षी सिन्हा से मिलताजुलता कहा जा रहा है। यह कमेंट या कॉम्पलीमेंट कैसा लगा?

जवाब कमेंट है यह। पूरी तरह से पॉजिटिव कमेंट। इस शो में मेरी लुक बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की पहली फिल्म ‘दबंग‘ में अपनाए गए लुक के जैसा है। मैं मानती हूं कि इस शो मेरा किरदार राजेश, दबंग में सोनाक्षी के लुक से काफी कुछ मिलता-जुलता है, चाहे वो पहनावा हो, बालों का स्टाइल हो या मेकअप हो। मैं इसे एक कॉम्प्लीमेंट की तरह देखती हूं।

सवालअपने किरदार के बारे बताएं?
जवाब इस शो में मैं हप्पू सिंह यानी योगेश त्रिपाठी की पत्नी (राजेश) और 9 शरारती बच्चों की मां बनी हूं। पेशे से हप्पू दरोगा हैं और मैं दरोगानी। राजेश एक बिंदास और और मुखर औरत है, जो अपनी बातें मनवाने के लिए अपने पति के सामने अपने पक्ष में स्थितियां बना लेती है। हालांकि वो एक जिद्दी पत्नी है, लेकिन यदि उससे सही तरीके से पेश आया जाए तो वो बड़े विनम्र स्वभाव की भी है।

सवालआपको नहीं लगता कि बुंदेलखंडी लहजे आपका करियर ग्राफ डगमगा सकता है?
जवाब बिल्कुल नहीं। मैं खुद को खुशकिस्मत मानती हैं कि मुझे यह रोल मिला। एक तो निर्माताओं को इस किरदार के लिए कोई ऐसा चाहिए था जो बुंदेलखंडी लहजे में बोलता हूं और वो इस रोल के लिए पूरी तरह फिट हैं। दूसरा स्क्रीन पर इस भाषा से मेरा करियर ग्राफ बहुमुखी बनेगा।

सवालक्या इस शो के लिए आपने बुंदेलखंडी सीखी है?
जवाब नहीं। मैं मध्य प्रदेश से हूं इसलिए बुंदेलखंडी बोली मुझे स्वाभाविक रूप से आती है क्योंकि मेरी मां और मैं इसी बोली में बात करते हैं। हालांकि उनसे बात करना बड़ा आसान था, लेकिन जब हप्पू के लिए लाइन बोलने की बारी आई तो यह जरा मुश्किल हो गया क्योंकि मुझे अपनी टोन में थोड़ा देहाती अंदाज भी लाना था। इसमें मेरी मां ने मेरी बोली सुधारने में बहुत मदद की। मेरा यह भी मानना है कि टेलीविजन पर बुंदेलखंडी बोली का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया गया है, जिससे कि सारी प्रक्रिया बड़ी रोमांचक हो चली है।

सवालइस तरह के बहुतेरे शो टीवी पर आते हैं। ऐसे में आप बताएं कि इस शो की यूसीपी क्या है?
जवाब सही कह रहे हैं, लेकिन एंड टीवी हप्पू की उल्टन पलटन  हप्पू सिंह की जिंदगी का एक अलग पहलू दिखाता है, जिसमें यह पुलिस ऑफिसर घर पर अपनी दबंग पत्नी के साथ अलग-अलग स्थितियों का सामना करता हैै। उसकी पत्नी 9 बच्चों की एक जिद्दी मां है। अपनी मां और पत्नी के बीच लगातार होने वाली बहस के बीच फंसे हप्पू को अक्सर इस उलझन का सामना करना पड़ता है, साथ ही उसे बच्चों की शरारतों को भी झेलना पड़ता है।

सवालहिमानी शिवपुरी के साथ काम करना कैसा लगा?
जवाब मशहूर एक्ट्रेस हिमानी शिवपुरी के साथ स्क्रीन शेयर करना बहुत खुशी की बात है। मैं उनका काम देखते हुए ही बड़ी हुई हूं जिसमें उन्होंने टेलीविजन और फिल्मों में शानदार काम किया है।  हिमानी जी टैलेंट की पावर हाउस हैं और मैं उनसे एक्टिंग की कुछ टिप्स भी लेने वाली हूं। इस शो में हिमानी जी मेरी सास यानी कटोरी अम्मा का किरदार निभा रहीं हैं।

सवालआपने कॉमेडी जॉनर में काम करना क्यों स्वीकारा?
जवाब मैंने अबतक सभी जॉनर की कहानियों पर एक्टिंग की है, लेकिन कॉमेडी नहीं। मैं हमेशा कॉमेडी जॉनर में काम करना चाहती थी। मुझे नहीं लगता कि इसके लिए ‘हप्पू की उलटन पलटन’ से बेहतर कोई और शो हो सकता था।

सवालआपके किरदार से गृहिणियां खुद को कैसे जोड़़ेंगी?
जवाब मैं यानी राजेश इस शो में  हप्पू सिंह की दबंग पत्नी है। वो भले ही विनम्र नजर आती हों, लेकिन असल में वो एक दमदार महिला है जो लड़ना भी जानती है। मुझे लगता है कि राजेश के किरदार का व्यक्तित्व ऐसा है जो न सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन करेगा, बल्कि हर गृहिणी इस किरदार से जुड़ जाएगी।

 

 


टीवी एक्ट्रेस कामना पाठक के साथ जर्नलिस्ट दीप्ति अंगरीश

Leave a Reply

Your email address will not be published.