सूरत के बाद इंदौर में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेसको बड़ा झटका लगा है। यहां से पार्टी के उम्मीदवार अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इस तरह अक्षय कांति बम ने एक तरह से सियासी बम फोड़ दिया है। इंदौर में कांग्रेस के अक्षय कांति बम और भाजपा के उम्मीदवार शंकर लालवानी के बीच मुकाबला था, मगर सोमवार को अक्षय ने निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन वापस ले लिया। संभावना जताई जा रही है कि वह भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने एक्स पर लिखा, इंदौर से कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अक्षय बम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री मोहन यादव व प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा के नेतृत्व में भाजपा में स्वागत है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में इंदौर में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया था। इंदौर में किसी सीट पर कांग्रेस को जीत नहीं मिली थी। इससे पहले सूरत सीट पर भी ऐसा ही कुछ हुआ था, जहां बीजेपी उम्मीदवार को निर्विरोध जीत मिल गई थी।

 

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव 2024 में मतगणना से पहले अपना खाता खोल लिया था। पार्टी उम्मीदवार मुकेश दलाल ने सूरत सीट पर निर्विरोध जीत हासिल की है। इससे पहले सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी के मुकेश दलाल को छोड़कर सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। 22 अप्रैल को निर्वाचन क्षेत्र से केवल एक उम्मीदवार मैदान में था। दलाल (63) भाजपा शासित सूरत नगर निगम की स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष हैं और वर्तमान में पार्टी की सूरत शहर इकाई के महासचिव हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.