मोदी ने तीन तलाक को देश से निकालने का काम किया : शाह

सतना (मध्यप्रदेश)। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस के धुर विरोध के बावजूद ‘तीन तलाक’ को देश से निकालने का काम कर मुस्लिम समाज की महिलाओं के सम्मान की रक्षा की है। शाह ने यहां बीटीआई ग्राउंड में भाजपा कमल शक्ति संवाद सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस ने मुस्लिम समाज की माताओं-बहनों के सम्मान की चिंता नहीं की। कांग्रेस ट्रिपल तलाक पर हिम्मत नहीं दिखा पाई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मोदी ने कांग्रेस के धुर विरोध के बावजूद तीन तलाक को देश से निकालने का काम किया।’’ कार्यक्रम स्थल पर मंच के दाईं ओर बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं मौजूद थीं, जिसे लेकर पूरे पंडाल में चर्चा होती रही। यहां सतना जिले के कई इलाकों से महिलाओं को बुलाया गया था।

शाह ने कहा, ‘‘मोदी ने सिर्फ शब्दों से नहीं बल्कि केन्द्रीय मंत्रिमंडल में स्थान देकर भी मातृशक्ति का सम्मान बढ़ाया है। उनके मंत्रिमंडल में 9 महिला मंत्री हैं, जिनमें निर्मला सीतारमन रक्षामंत्री और सुषमा स्वराज विदेश मंत्री शामिल हैं।’’ उन्होंने कहा कि दुनिया के देशों से संबंध बनाने एवं व्यापार बढ़ाने का बड़ा जिम्मा सुषमा के पास है। शाह ने कहा कि आज भाजपा के शासन में छह महिला राज्यपाल नियुक्त की गई हैं। यहां तक कि मध्य प्रदेश की राज्यपाल भी गुजरात की पहली मुख्यमंत्री रहीं आनंदीबेन पटेल हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने महिलाओं को पद देने के मामले में रिकॉर्ड बनाया है। मोदी जी ने महिलाओं के कल्याण और सशक्तिकरण के लिए अथक प्रयास किये और मातृशक्ति का सम्मान किया है। इसके विपरीत, सालों तक देश में सत्ता में रही कांग्रेस ने महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया।

शाह ने कहा कि कोई एक पुरुष भाजपा का कार्यकर्ता बनता है तो वो अकेला ही कार्यकर्ता बनता है लेकिन जब एक माता भाजपा की कार्यकर्ता बनती है तो पूरा परिवार भाजपा से जुड़ता है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में मतदान होने वाले हैं और भाजपा एक बार फिर विकास की राह पर चलने के लिए महिला शक्ति का साथ चाहती है। शाह ने कहा कि पूरी दुनिया में आयुष्मान योजना से बड़ी गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता करने वाली कोई योजना नहीं है। गरीबों के स्वास्थ के लिए दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ योजना को नरेन्द्र मोदीजी देश को रोग मुक्त बनाने के लिए शुरू किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय किसान केंद्र सरकार से अपनी फसलों के सही दामों की मांग करते रहे लेकिन कांग्रेस ने उनकी एक ना सुनी। मोदी जी की सरकार ने किसानों को डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का काम किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.