Delhi News : विधानसभा में कश्मीर पंडितों को लेकर केजरीवाल ने क्यों उड़ाई हंसी

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में बजट सत्र के दौरान हालिया रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर एक बयान दिया था। जोकि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। इस क्लिप में वह बीजेपी विधायकों की द कश्मीर फाइल्स को दिल्ली में टैक्स फ्री करने की मांग पर बोल रहे हैं। जिसमें वह कह रहे हैं कि, इस फिल्म को यूट्यूब पर डाल दो, सभी फ्री में देख लेंगे।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अमित मालवीय और कपिल मिश्रा दोनों ने यह दिखाने के लिए अपने भाषण को गलत तरीके से प्रस्तुत किया है कि केजरीवाल और आप के सदस्यों ने कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा का मजाक उड़ाया है। ऑल्ट न्यूज़ के मुताबिक, मालवीय द्वारा अपलोड की गई 15-सेकंड की क्लिप में 00:03 और 00:08 सेकंड के दो जंप कट हैं। इससे ही पता चलता है कि वीडियो से छेड़छाड़ की गई है।
अब इस वीडियो की पृष्ठभूमि में भाजपा के कई सदस्यों ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधते हुए दावा किया कि उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं पर हुए अत्याचारों पर हंस रहे थे और हिंदुओँ के नरसंहार को झूठा बता रहे हैं। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा कि, केवल एक अमानवीय, क्रूर व भ्रष्ट दिमाग ही कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार पर हंस सकता है और उसे नकार सकता है। केजरीवाल ने कश्मीर फाइल्स को झूठा करार देकर हिंदू समुदाय के जख्मों को हरा कर दिया है, जो 32 साल से अपने ही देश में शरणार्थी बनकर रहने को मजबूर हैं।

वहींबीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने घायल बच्चों की तस्वीरों के साथ सीएम केजरीवाल के संबोधन का एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार को झूठा कहना अपनी मां के चरित्र पर सवाल उठाने के बराबर है। धिक्कार है केजरीवाल जी। केजरीवाल ने आतंकियों का बचाव कर देश के हर शहीद और सेना के जवानों को गालियां दी हैं। बीजेपी प्रवक्त गौरव गोयल ने लिखा कि, कश्मीरी पंडितो का मजाक मत कर केजरीवाल, शर्म कर !! किसी के होने वाले दामाद ने चंडीगढ़ में कोठी खरीदी है, पैसा कहां से आया ? उसका नाम यूट्यूब पर डालना चाहिए….

बीजेपी नेताओं द्वारा अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधे जाने के बाद हमने केजरीवाल के उस भाषण की पड़ताल की है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि, केजरीवाल कश्मीरी पंड़ितों के नरसंहार पर हंस रहे हैं। अरविंद केजरीवाल का पूरा वीडियो आप के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है। 20 मिनट के संबोधन में, वह आगामी दिल्ली नगर निगम चुनाव के बारे में बोलते हैं। वीडियो में कहीं भी केजरीवाल ने 1990 की कश्मीर हिंसा का खंडन नहीं किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.