कांग्रेस वालो : न शर्माओ फोटो हटाओ , फोटो लगाओ –


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष का चेहरा बदल गया । कल सुश्री सैलजा चंडीगढ के प्रदेश कांग्रेस भवन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम नवी आजाद की मौजूदगी में कार्यभार संभालेंगी । इससे पहले सिरसा के कांग्रेस भवन में अशोक तंवर की फोटो हटा दी गयी और सुश्री सैलजा की लगा दी । पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की फोटो भी लगी ।

इसमें मीडिया का पेच यह कि हुड्डा की फोटो बडी और सैलजा की छोटी क्यों ? इसके बावजूद जो परंपरा अशोक तंवर ने शुरू करवाई थी या कहिए कि खेल फोटो हटाओ , फोटो लगाओ तो वह जारी है । यह अलग बात है कि जब ऐसा इनके समर्थकों ने किया होगा तब वे नहीं जानते होंगे कि हमारे साथ भी एक दिन ऐसा हो सकता है । यही नहीं सिरसा के सचिव संगीत कुमार के साथ मारपीट भी की पूर्वाध्यक्ष के समर्थकों ने । क्या एकजुटता और गुटबाजी को दूर करने का यही संदेश पहुंचा है ?।

बेशक अशोक तंवर कह रहे हैं कि मैं कांग्रेस का सिपाही बना रहूंगा तो फिर अपने समर्थकों को ऐसी शर्मनाक कार्यवाही से रोकने की अपील क्यों नहीं करते ? दूसरी शर्मनाक बात जो  रही है वह यह कि चंडीगढ के ऑफिस से कम्प्यूटर सहित कुछ सामान ले गये । अरे ऑफिस किसी की जागीर नहीं होती । यहां लोग आते हैं और जाते हैं । सामान वहीं रहता है । यह तो वैसी ही अफसोसनाक बात हो गयी जैसी अखिलेश ने मुख्यमंत्री के लिए मिला बंगला छोडते समय पानी की टूटिया उखाड कर की थी । ऐसी ओछी हरकतों से पार्टी की इमेज खराब होती है । कुछ तो बडा सोचिए । कुछ तो हटकर कीजिए । कल पता नहीं कार्यभार संभालने की

सेरेमनी में कौन सी अपवित्र हरकत सामने आ जाए ,,,जरा संभलकर ,,,सावधान ,,,

 

कमलेश भारतीय, वरिष्ठ  पत्रकार  

Leave a Reply

Your email address will not be published.