इंग्का सेंटर्स और ले मार्श ने लिकली गुरूग्राम में नया सुपरमार्केट शुरू करने के लिए किया करार, भारत में बनेगी इंग्का सेंटर्स की पहली मीटिंग प्लेस

 

गुरूग्राम।  इंग्का सेंटर्स और ले मार्श ने गुरूग्राम में लिकली के ग्राउंड फ्लोर में सुपरमार्केट शुरू करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने की घोषणा की है। करीब 2,676 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला नया सुपरमार्केट, जो शहर में अपनी तरह का इकलौता फॉर्मैट है, एक अनोखा और बेहतर ग्राहकीय अनुभव प्रदान करेगा। ले मार्श ने भारत के लिए एक अनोखे ग्रोसरी स्टोर कॉन्सेप्ट को ख़ास तौर पर डिज़ाइन किया है जिसे ख़ास इंग्का सेंटर्स के लिकली गुरूग्राम मीटिंग प्लेस में कार्यान्वित किया जाएगा। इस सुपर मार्केट में सभी प्रकार की कीमतों के साथ विभिन्न प्रकार के खाद्य उत्पादों की एक बेहद व्यापक रेंज उपलब्ध होगी। विभिन्न क्षेत्रों के ताज़े उत्पादों पर महत्वपूर्ण रूप से ध्यान केंद्रित किया जाएगा और ग्राहकों के लिए कई लाइव काउंटर होंगे जहाँ वे संपूर्ण भारत और दुनियाभर के उत्पादों को आज़मा सकेंगे। इन लाइव काउंटरों के माध्यम से विभिन्न खाद्य सामग्रियों के उपयोग के बारे में ग्राहकों को सीखने का मौका मिल सकेगा।

डिजिटल उपायों का लाभ लेते हुए स्टोर के भीतर के अनुभवों में और भी अधिक बढ़ोतरी होगी जिसके ज़रिए उत्पादों और योजनाओं के बारे में ग्राहकों को जानकारी दी जाएगी। स्टोर के अंदर सामानों की खोज-बीन हो सकेगी, उत्पादों से जुड़ी रोचक जानकारियाँ दी जा सकेंगी और प्रवेश से लेकर बाहर निकलने तक, शुरू से लेकर अंत तक ग्राहकों के अनुभव के लिए अनेक विकल्प उपलब्ध हो सकेंगे।

 

इस समझौते की घोषणा करते हुए ले मार्श इंडिया के सीईओ, अमित दत्ता ने कहा, “इंग्का सेंटर्स के भारत में प्रथम मीटिंग प्लेस के लिए पार्टनर के तौर पर चुने जाने से ले मार्श बेहद रोमांचित है। हम समझते हैं कि हमारे लिए यह समान रूप से एक अवसर और ज़िम्मेदारी है, क्योंकि हम इस विरासत का निर्माण करने के लिए इंग्का सेंटर्स के साथ भागीदारी कर रहे हैं। हमारे ग्राहकों के लिए अपनी श्रेणी में सर्वोत्तम अनुभव प्रदान करने की कंपनी की भावना के साथ हमने लिकली गुरूग्राम मीटिंग प्लेस के लिए विशेष रूप से “वन इन अ सिटी” (शहर में अकेला) की अनोखी अवधारणा तैयार की है जिस्सके कि यहाँ हमारे आगंतुकों के लिए एक बेजोड़ अनुभव सुनिश्चित किया जा सके। हमें विश्वास है कि इंग्का सेंटर्स के साथ मिलकर हम एक ऐसी बेहतरीन पेशकश का निर्माण करेंगे जिससे नए मानक स्थापित होंगे और ग्रोसरी रिटेलिंग के क्षेत्र में नए दौर की शुरूआत होगी – भौतिक रूप से और डिजिटल रूप से भी।”

 

इंग्का सेंटर्स के गोल्बल सेल्स एवं लीज़िंग डायरेक्टर, श्री वास्को सान्तोस ने कहा, “हमारे भावी लिकली गुरूग्राम मीटिंग प्लेस में ले मार्श का स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। सुपरमार्केट हमारे ग्राहकों के लिए एक अनोखा ग्रोसरी स्टोर कॉन्सेप्ट और एक्सपीरियंस पेश करेगा जिसका आनंद केवल हमारे मीटिंग प्लेस में ही लिया जा सकता है। अपने पार्टनर्स के साथ मिलकर हम दिल्ली एनसीआर के अनेकों लोगों के लिए अपनी तरह का एकमात्र और अनोखा अनुभव प्रदान करेंगे और लिकली गुरूग्राम को एक ऐसी जगह बनायेंगे जहाँ लोग भावनात्मक संबंधों का निर्माण कर सकें, खाने का आनंद ले सकें, काम कर सकें, खेल सकें और खुद को तरो-ताजा कर सकें।”

 

लिकली गुरूग्राम की शुरूआत साल 2025 के अंत में निर्धारित की गई है। मीटिंग प्लेस की व्यवस्था आइकिया (IKEA) द्वारा की जाएगी और स्थानीय ज़रूरतों को ध्यान में रखकर इसका डिज़ाइन तैयार किया जाएगा। इसमें खान-पान और मनोरंजन का शानदार मिश्रण होगा, जहाँ वैश्विक और स्थानीय ब्रांड्स, दोनों के विविधता से भरे रिटेल विकल्प शामिल होंगे। इसके साथ ही यह उच्च कोटि का कार्यालय सुविधा उपलब्ध कराएगी और सामुदायिक आयोजनों के लिए भी जगह प्रदान करेगी। इंग्का सेंटर्स मीटिंग प्लेस की संकल्पना किसी भी मॉल से बहुत ही अलग है। यह मिश्रित उपयोग के लिए एक ऐसी जगह प्रदान करती है जो ‘अनेक लोग एक साथ एकत्र हो सकते हैं, मिलकर काम कर सकते हैं, खेल सकते हैं, मेल-जोल कर सकते हैं, खरीदारी कर सकते हैं और एक अच्छा समय बिता सकते हैं।

 

लगभग 3500 करोड़ रुपये के कुल निवेश के साथ इस नए प्रोजेक्ट में सालाना 2 करोड़ लोगों के आने का अनुमान है और इसे इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि विश्राम और मानसिक-शारीरिक तंदुरूस्ती को बढ़ावा मिले ताकि गुरूग्राम और दिल्ली एनसीआर के दो करोड़ से ज़्यादा लोगों की ज़रूरतों को पूरा किया जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.