जोधपुर की सिद्धी जौहरी बनी डेजल मिसेज इण्डिया इन्टरनेशनल

नई दिल्ली। सपनों की उडान उम्र की मोहताज नहीं होती और जज्बा हर सपने को पूरा करने की ताकत रखता है। घर की चारदीवारी के भीतर हर दिन हर किसी की खुशियों का ख्याल रखने वाली नारीशक्ति जब घर से निकलती है तो उसके इरादे हर मुश्किल को कदमों में झुका देते हैं। उसकी उडान आसमान को भी झुकने पर मजबूर कर देती है। दिल्ली के रेडीसन ब्लू होटल में हुई सौंदर्य प्रतियोगिता में शामिल हुई महिलाओं ने यह साबित करके दिखा दिया।
मौका था सौन्दर्य प्रतियोगिता डेजल मिस एण्ड मिसेज इण्डिया इंटरनेशनल 2019 के आयोजन का। परीसा कम्यूनिकेशन द्वारा उमराव रिजार्ट में आयोजित इस प्रतियोगिता मंे जोधपुर की सिद्धी जौहरी डेजल मिसेज इंण्डिया इंटरनेशनल चुनी गई। जबकि फस्र्ट रनर-अप का ताज बिहार की सृस्टि सिंह और सेकण्ड रनर अप का ताज कानपुर की कृति त्रिपाठी को मिला।
कार्यक्रम की आयोजन और परीसा कम्यूनिकेशन की प्रबन्ध निदेशक तब्बसुम हक ने बताया कि ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरूक करने के उद॰ ेश्य से आयोजित इस प्रतियोगिता में चण्डीगढ की गुरप्रीत सिद्धू एलीट श्रेणी में विजेता चुनी गई। फसर्ट रनअप का खिताब संयुक्त रूप में तमिलनाडु की गायत्री जी. और भोपाल की डा. रिनू सिंह के नाम रहा। सेकण्छ रनर अप का ताज भी संयुक्त रूप से गुडगांव की डा. दीपिका जैन और पश्चिम बंगाल की अदिति भटटाचार्जी को मिला। क्वीन श्रेणी में चेन्नई की देवांथी योगानांथन विजेता बनी। फस्र्ट रनर-अप हिमाचल की नीना अरविन्द और सेकण्ड रनर अप कानपूर की नैना चैहान रही।


डेजल मिस इण्डिया इंटरनेशनल की विजेता गोवा की रिया पाटिल चुनी गई। फस्र्ट रनर अप के रूप में बिहार की भारती मयंक और सेकेण्ड रनर अप महाराष्टं की खुशबू शेख को चुना गया। इस प्रतियोगिता में समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए हैदराबाद की डा. नीलिमा आर्य को सोशल ऐन्टरेप्रेनियर का खिताब दिया गया। इसके अलावा कर्नाटका की अनुशा मूर्थि को ग्लोबल ऐन्टरेप्रेनियर, पूणे की तब्बसुम शेख को वल्र्ड ऐन्टरेप्रेनियर, दिल्ली की अनु भास्कर को इण्डिया ग्लोबल तथा डा बिनती को यूनिवर्स ऐन्टरेप्रेनियर चुना गया।
सभी प्रतियोगियों को तीन दिन तक दिए गए प्रशिक्षण और अन्तिम दिन निर्णायक मण्डल में मेकओवर जगत की सेलेब्रिटी शख्शियत आसमीन मुन्जाल, शहर के जानेमाने डायटिशन डा वरूण कात्याल, हिन्दी सिनेमा जगत में स्टाईल का प्रशिक्षण देने वाली शाईनी सोनी, पूर्व सिविल सर्विस अधिकारी संजीव पाण्डे, धर्मशिला नारायणी कैंसर अस्पताल की वरिष्ठ कैंसर चिकित्सक डा. कनिका शर्मा सूद, ग्रूमर एवं फिटनेस टंेनर मीनाक्षी तथा कोरियोग्राफर शायनी सोनी, डा अमरप्रीत चावला एवं रितिका तंवर शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.