#VoiceofBlinds के बारे में संवेदनशीलता बढ़ाने शुरू किया टॉक शो

नई दिल्ली। भारत में क्षेत्रीय भाषा के सबसे तेजी से बढ़ते ऑडियो कंटेंट प्लेटफॉर्म Khabri ने सेलिब्रिटी-बेस्ड टॉक शो तैयार किया है, जिसका प्रसारण इस शनिवार से शुरू होगा। कोविड-19 महामारी के प्रकोप को कम करने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के बीच प्लेटफार्म ने यह शो #VoiceofBlinds पहल के एक हिस्से के तौर पर बनाया है। यह मौजूदा संकट में दृष्टिहीनों की मदद की आवश्यकता बताता है। दृष्टिहीन व दृष्टिबाधित छूकर ही आसपास की चीजों को महसूस करते हैं, लेकिन आज कोरोनावायरस पर काबू पाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया जा रहा है। ‘सच्चे नायक’ नाम से यह टॉक शो हर शनिवार को शाम 7 बजे Khabri ऐप पर प्रसारित होगा। टॉक शो का प्रमुख उद्देश्य वर्तमान स्थिति के बारे में जागरूकता बढ़ाना, यूजर्स को घर के अंदर रहने और आवश्यक सावधानी बरतने के लिए शिक्षित करना है। यह यूजर्स को आगे आकर और दृष्टिहीनों की मदद करने की अपील भी करेगा। भोजपुरी अभिनेता, सामाजिक कार्यकर्ता और पूर्व रेडियो प्रोड्यूसर शैलेश सिन्हा टॉक शो को होस्ट करेंगे। टॉक शो का मुख्य आकर्षण गेस्ट सेलिब्रिटी से बातचीत होगा। लॉन्च एपिसोड में भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव (निरहुआ) भाग लेंगे। उसके बाद आने वाले एपिसोड में अन्य सच्चे नायक भाग लेंगे। वे लॉकडाउन में अपने जीवन की बात करेंगे। रोजमर्रा के जीवन पर महामारी के प्रभाव और लोगों को इस गंभीर स्थिति से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए शिक्षित करेंगे।

दिनेश लाल यादव (निरहुआ) ने उम्मीद जताई कि संकट की इस घड़ी में महामारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने और दृष्टिहीनों को राहत देने पर टॉक शो काम करेगा। निरहुआ ने कहा “हमारे देश में लगभग 40 मिलियन दृष्टिहीन हैं। इन्हें वर्तमान स्थिति में विशेष देखभाल की आवश्यकता है। हमें इस कठिन समय में दृष्टिहीन समुदाय की मदद करना चाहिए।”

वर्तमान स्थिति में जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए Khabri के सह-संस्थापक और सीईओ श्री पुलकित शर्मा ने कहा, “यह राष्ट्र के लिए मुश्किल वक्त है और समाज के सभी वर्गों के लिए महामारी का खतरा समझना जरूरी है। अत्यधिक सावधानी बरतें। हमारा नया टॉक शो सच्चे नायक घर के अंदर रहने और संकट की इस घड़ी में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की आवश्यकता को दोहराएगा। यह मौजूदा स्थिति के बारे में उपयोगी जानकारी देगा और संकट खत्म होने के बाद लोगों के जीवन पर क्या असर हो सकता है, इस पर बात करेगा। इसके अलावा यह शो रोजमर्रा के जीवन से जुड़े विषयों को बातचीत के जरिये छूने की कोशिश करेगा और यह Khabri यूजर्स के साथ 5 मिनट की बातचीत के साथ समाप्त होगा।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.