कमजोर विपक्ष लोकतंत्र के लिए घातक : कुमार विश्वास

नई दिल्ली। भाजपा द्वारा त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड में हुए विधानसभा चुनाव में दमदार प्रदर्शन करने के बाद एक बार फिर ईवीएम को लेकर उठने वालों सवालों ने जोर पकड़ लिया है। लेकिन इस बार आप नेता कुमार विश्वास ने ऐसे लोगों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। दरअसल, कुमार विश्वास ने ईवीएम को लेकर सवाल उठाने वाले लोगों के खिलाफ ट्वीट करते हुए कहा है कि लोकतंत्र के लिए कमजोर विपक्ष घातक है।
कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा कि अपने असुरक्षाग्रस्त वैचारिक पतन पर विचार करने की अपेक्षा मतदान व मतगणना की प्रक्रियाओं पर प्रश्न खड़े करने वाले नवपतित आंदोलनकारिओं को जनता EVM की बजाय उंगलियों पर गिनने योग्य वोट दे रही है, फिर भी वे नकारात्मकता चमचाच्छादित ओछेपन में मग्न हैं। लोकतंत्र के लिए कमजोर विपक्ष घातक है।इसके अलावा कुमार विश्वास ने एक ट्वीट और किया जिसमें उन्होंने लिखा कि देश की जनता को दोष मत दीजिए! उन्होंने तो दोनों दृष्टियां ले अलग एक साफ-सुथरी आम सी नजर को भी नजारा बख्शा, लेकिन इन नजर वालों ने महज ‘राजा’ बने रहने के लिए अपनी एक आंख फोड़कर, अंधों की फौज जोड़ ली।
इसके अलावा अपने अन्य ट्वीट में यह भी लिखा कि जिन राजनैतिक अनपढ़ों को विपक्ष की उपादेयता सदन में विपक्ष की संख्या से समझ आती हो उन्हें प्रचंड नेहरू-युग में अकेले लोहिया की संसदीय-दबंगई का इतिहास पढ़ना चाहिए! व्यक्ति की तेजस्विता, उर्जावान समूहों का निर्माण करती है, निस्तेज पैराशूट चमचा-समूह सदा ही डरपोक नायक बनाता है!कुमार विश्वास के इन ट्वीट पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया देखने मिल रही है। कोई इसे नागालैंड में आप को मिली हार का दुःख करार दे रहा है, तो कोई राज्यसभा में न जा पाने की टीस।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.