सौरव गांगुली बने Livinguard AG के ब्रांड एंबेसडर, जल्द लाॅन्च होंगे गांगुली के Autograph वाले मास्क

नई दिल्ली। प्रतिष्ठित हाइजीन ब्रांड, लिविंगार्ड एजी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व-कप्तान और वर्तमानVCCI के अध्यक्ष, सौरव गांगुली के साथ भागीदारी की है। इस भागीदारी के तहत कंपनी ने मास्क एवं ग्लव्स के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया है। इस ब्रांड के मास्क तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध हैं- स्ट्रीट, प्रो और अल्ट्रा। इनकी खासियत है कि इन्हें 6 महीने तक बार-बार इस्तेमाल किया जा सकता है। सौरव गांगुली लिमिटेड एडिशन मास्क को लिविंगार्ड तकनीक के साथ विकसित किया गया है। यू कहें कि ये जो 99.9 % बैक्टीरिया व वायरस को नष्ट कर सकता है। इसे कोविड-19 महामारी के दौर में किया जा सकता है।

 

सौरव गांगुली को पसंद आया Livinguard का कान्सेप्ट

सौरव गांगुली कहते हैं, “लिविंगार्ड के साथ एक नई पारी की शुरुआत करते हुए मुझे काफी खुशी हो रही है। आजकल तो फेसमास्क और ग्लव्स हमारे रोजमर्रा के पहनावे का हिस्सा बन चुके हैं। लिविंगार्ड फेसमास्क और ग्लव्स वायरस की रोकथाम करने के साथ-साथ सुरक्षा भी प्रदान करते हैं। कोविड-19 के इस दौर में हमें खुद को बचाने के लिए सही मास्क और ग्लव्स पहनने की जरूरत है। हमें इस बात का भी ध्यान में रखना चाहिए कि इसका धरती पर क्या असर होगा। मेरे सिद्धांत पूरी तरह से लिविंगार्ड के दृष्टिकोण व उद्देश्यों से मेल खाते हैं। सच कहूं तो ऐसे ब्रांड के साथ जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है, जो लोगों के साथ-साथ धरती की सुरक्षा और हिफाजत को सबसे ज्यादा अहमियत देता है।”

 

खासियतों वाला मास्क

लिविंगार्ड लोगों के साथ-साथ धरती की सुरक्षा और हिफाजत को सबसे ज्यादा अहमियत देता है। लिविंगार्ड तकनीक  99.9 % बैक्टीरिया एवं वायरस को नष्ट कर सकता है, जिसमें कोविड-19 का कारण बनने वाले SARS-CoV-2  वायरस भी शामिल हैं। इन्हें 6 महीनों की अवधि तक धोकर बार-बार इस्तेमाल किया जा सकता है, और इस तरह ये लगभग 210 सिंगल-यूज मास्क के बराबर हैं।
लोगों की सुरक्षा और धरती की हिफाजत

मास्क 99.9% से अधिक SARS-CoV-2 वायरस को नष्ट करने में सक्षम

संजीव स्वामी, संस्थापक, आविष्कारक एवं सीईओ, लिविंगार्ड एजी, ने कहा, “जहां तक लगातार डिसइन्फेक्शन की बात है, तो इस दिशा में लिविंगार्ड में हमने जितनी गहन त्-क् की है। अमोनियम, बेंजाल्कोनियम, क्लोराइड, और सिल्वररू ऐसे जहरीले पदार्थ हैं। बाज़ार में उपलब्ध मास्क में इनका प्रयोग किया जाता है। इनका शरीर पर संपर्क घातक होता है। लिविंगार्ड लोगों के साथ-साथ धरती की सुरक्षा और हिफाजत को सबसे ज्यादा अहमियत देता है। बर्लिन की फ्रेई यूनिवर्सिटी व यूनिवर्सिटी ऑफ एरिजोना के डिपार्टमेंट ऑफ एनवायर्नमेंटल साइंस में वैज्ञानिक तरीके से यह साबित किया गया कि, हमारी टेक्नोलॉजी में एंटीवायरल गुण मौजूद हैं। तीसरे-पक्ष के इन शोधकर्ताओं ने इस बात की पुष्टि की है कि, लिविंगार्ड तकनीक से उपचारित मास्क 99.9% से अधिक SARS-CoV-2 वायरस तथा दूसरे सामान्य वायरस को नष्ट करने में सक्षम है।”

 

 

काफी अलग है लिविंग गार्ड के मास्क

लिविंगार्ड लिमिटेड एडिशन मास्क मार्केट में उपलब्ध मास्क से काफी अलग है। वैज्ञानिक तरीके से उपचारित इस फैब्रिक में पॉजिटिव चार्ज होता है, और जब नेगेटिव चार्ज वाले रोगाणु इस फैब्रिक के संपर्क में आते हैं, तो वे स्थाई रूप से नष्ट हो जाते हैं। टाइटेनियम, सिल्वर, जिंक और कॉपर जैसे भारी धातुओं पर आधारित सॉल्यूशन के विपरीत हैं। इस नवीन तकनीक को त्वचा और फेफड़ों, दोनों के लिए सुरक्षित पाया गया है। लिविंगार्ड टेक्नोलॉजी रोगाणुओं को लगातार नष्ट करता है, जिससे उपयोगकर्ता और दूसरी सतहों पर रोगाणुओं के फैलने का जोखिम काफी हद तक कम हो जाता है। अगर हर दिन पहना जाए और हफ्ते में एक बार धोया जाए तो इस मास्को 6 महीने तक इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इस तरह, लिविंगार्ड टेक्नोलॉजी से बने मास्क एक बार इस्तेमाल होने वाले 210 मास्क के बराबर हैं, जो बेहद असरदार तरीके से सुरक्षा प्रदान करते हैं।

 

 

 

दोनों नए-नए प्रयोग करते हैं

विक्टोरिया बेन्सजेक, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट- मार्केटिंग, लिविंगार्ड एजी ने कहा, “भारत के लाडले दादा के साथ इस साझेदारी पर हमें गर्व का अनुभव हो रहा है। हमारे ब्रांड और उनके बीच कुछ समानताएं हैं। दोनों नए-नए प्रयोग करते रहते हैं। इसी वजह से हमारी साझेदारी बिल्कुल उपयुक्त है। हम एंटीवायरल टेक्नोलॉजी के जरिए क्रिकेट पिच पर परिस्थितियों को फिर से सामान्य बनाने के सौरव के मिशन में सहयोग कर सकते हैं। जिस हवा से हम सांस लेते हैं, हम जिस पानी को पीते हैं, जहां हम जाते हैं और सही मायने में हर स्थान पर हम आपकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ अंकित मितल, डायरेक्टर एवं सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स), लिविंगार्ड, एशिया ने कहा, ’जिस तरह जबरदस्त फील्डिंग के बावजूद दादा का कवर ड्राइव शायद ही कभी बाउंड्री तक पहुंचने से चूकता है, ठीक उसी तरह सौरव गांगुली के साथ मिलकर हम उपभोक्ताओं को इस महामारी के दौरान एकदम सही और सटीक जानकारी प्रदान करेंगे ताकि संकट की इस घड़ी में वे अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा के बारे में सोच-समझकर निर्णय ले सकें।”

 

कैसे खरीदें और क्या है कीमत

सौरव गांगुली के ऑटोग्राफ वाले लिमिटेड एडिशन मास्क को इस महीने के आखिर में लॉन्च किया जाएगा। sales.india@livinguard.com पर ई-मेल भेजकर इसे प्राप्त किया जा सकता है। येनाएका, फ्लिपकार्ट जैसे मशहूर ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों पर 1490 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.