प्रदूषण के खिलाफ हमारा जारी है जंग : संजीव झा

नई दिल्ली। हाल के दिनों में दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ा है। वायु गुणवत्ता सूचकांक चिंता का कारण बनी है। तमाम प्रतिबंधों के बावजूद दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में पराली जलाने की घटना देखी जा रही है। इसके बावजूद दिल्ली सरकार लगातार प्रदूषण के खिलाफ मुहिम छेड़े हुए है। इसी क्रम में बुराड़ी विधानसभा में दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बायो डी-कंपोजर घोल का छिड़काव किया।

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने भी ट्विट करके लिखा, पराली गलाने के लिए बायो डी-कंपोजर के घोल का छिड़काव शुरू। लगभग 5000 एकड़ जमीन में किया जाएगा छिड़काव, छिड़काव के लिए बनाई गई 21 टीमें।

इस अवसर पर बुराड़ी के विधायक संजीव झा ने कहा कि दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय के साथ बुराड़ी विधानसभा में पराली को खाद में बदलने वाले बायो डी-कंपोजर घोल का छिड़काव किया। पिछले वर्ष की तुलना में 4 हजार एकड़ से बढ़ाकर इस बार 5 हज़ार एकड़ भूमि पर इस घोल का छिड़काव किया जाएगा, दिल्ली सरकार प्रदुषण के स्तर को संतुलित बनाएं रखने के लिए निरंतर प्रभावी कदम उठा रही है।

एक सवाल के जवाब में विधायक संजीव झा ने यह भी कहा कि दिल्ली सरकार हर व्यक्ति की चिंता करती है। पर्यावरण को सुरक्षित रखना हर नागरिक का कर्तव्य होना चाहिए। सरकार काम कर रही है। समाज को भी प्रदूषण रोकने के लिए मिलकर कदम उठाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.