पर्यावरण संरक्षण के लिए सबसे जरूरी है पौधारोपण: नंद किशोर


नई दिल्ली। युवा फाउण्डेशन के अध्यक्ष व भाजपा नेता नंद किशोर चौधरी ने कहा कि यह हम सब भारतीयों के लिए गर्व का विषय है कि देश ही नहीं, विदेशों में भी प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन मनाया जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने जिस प्रकार से जन्मदिवस को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया है, उससे समाज में सकारात्मक संदेश गया है। हर कोई पर्यावरण सरंक्षण, प्लास्टिक से परहेज और सेवा का संकल्प लेकर काम करने के लिए आगे आ रहे हैं। युवाओं के देश में यह सबसे युगांतकारी कदम है।
दिल्ली प्रदेश भाजपा पूर्वांचल मोर्चा के मंत्री नंद किशोर चौधरी ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस के अवसर पर हमने युवाओं के साथ पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। उसी कड़ी में बुराड़ी गांव में नगर निगम बालिका प्राथमिक विद्यालय में पौधरोपण किया। युवाओं के साथ विद्यालय की बच्च्यिां भी उपस्थित रहीं। उन बच्चियों के मन में भी कौतुहल रहा कि आखिर यह किस उपलक्ष्य में पौधारोपण किया जा रहा है ? उपस्थित युवाओं ने उन्हें बताया कि यदि हम सब अपने जन्मदिवस पर कम से कम एक-एक पौधा लगाएं, तो पर्यावरण संरक्षण में अपना बेहतर योगदान दे सकते हैं।


इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक श्री राजेश्वर प्रसाद सिंह का युवा फाउण्डेशन के अध्यक्ष व भाजपा नेता नंद किशोर चैधरी ने विशेष आभार प्रकट किया, क्योंकि उनके सहयोग के बिना यह आयोजन संभव नहीं था। युवा फाउण्डेशन की ओर से प्रधानाध्यापक श्री राजेश्वर प्रसाद सिंह को एक पौधा और शॉल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर श्री सुरेश कुमार त्रिवेदी, मनदीप सिंह, अमित चौधरी, राजीव पाठक, सूरज प्रकाश, अनिकेत चौधरी, अजित झा आदि युवाओं की सक्रिय भागीदारी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.