जून तक 50 हजार नियुक्ति : रघुवर दास

रांची : झारखंड में मुख्यमंत्री रघुवर दास की नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी सरकार ने आज तीन साल पूरे कर लिये. इस मौके पर सरकार ने अपना रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए कई बड़ी घोषणाएं की है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि गांव के अंदर हम उद्याेग का जाल बिछायेंगे ताकि बेरोजगारी को खत्म कर सकें. उन्होंने एलान किया कि गांव में हम गरीब को रोजगार देंगे तो उन्हें अपना गांव छोड़ कर दूसरी जगह नहीं जाना होगा. उन्होंने कहा कि हमने स्थानीय नीति बनायी और 95 प्रतिशत नियुक्तियां स्थानीय लोगों की हुई है. रघुवर दास ने कहा कि 2018 के जून महीने तक हम 50 हजार नियुक्तियां कर लेंगे.
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम झार मधु पर काम कर रहे हैं, जिसके लिए 25 हजार किसान तैयार कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि मधु की ठंडे देशों में काफी मांग है. उन्होंने कहा कि हमने गांव में 32 हजार विलेज वोलटिंयर बनाया है. मुख्यमंत्री दास ने कहा कि कानून से ऊपर कोई नहीं है. कानून सम्मत कार्रवाई होनी चाहिए. हम 2019 में फिर रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे. हमने संकल्प लिया है कि इस राज्य के लिए जीना है. हमें गरीबों के लिए कुछ करना है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हमारा मंत्री परिषद, अफसर टीम झारखंड की तरह काम कर रहे हैं.
मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि जहां तीन साल पहले झारखंड को स्कैम झारखंड के नाम से जाना जाता था पहली बार सब कह रहे हैं कि तीन साल बेदाग सरकार. उन्होंने कहा कि नीचे के स्तर से भ्रष्टाचार की कुछ शिकायतें आती हैं. उसे दूर करने के लिए हम स्वाशासन पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब हमारी जनता को जाति, आवास जैसे प्रमाण पत्र के लिए ब्लॉक ऑफिस जाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पंचायत की तरह हम शहर में स्थानीय स्वशासन को लागू कर रहे हैं. हमारे 18 से 35 साल के नौजवान हैं. उन्होंने कहा कि16 हजार युवा पंचायत सचिवालय में अपने झारखंड को आगे बढ़ाने में लगे हैं. हमारे बीच कोई बिचौलिया नहीं हो इस पर हमारी सरकार काम कर रही है. रघुवर दास ने कहा कि मैं राजनीतिक परिवार से नहीं आता हूं. एक खलासी, मजदूर के परिवार में पैदा हुआ हूं.
मुख्यमंत्री ने कहा कि जहां शांति, अमन व चैन रहेगा वहीं विकास होगा. हम गुजरात महाराष्ट्र से नहीं दुनिया के विकसित देशों से प्रतिद्वंद्विता करते हैं. उन्होंने कहा कि हम चार लाख रुपये जोहार योजना के तहत देंगे. उन्होंने कहा कि हमारी तेजस्वी योजना 500 करोड़ रुपये की है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.