प्रमुख सुर्खियाँ :

कोविड-19 के खिलाफ जंग में सैमसंग इंडिया ने उत्‍तर प्रदेश को दिया 2 करोड़ रुपए

नई दिल्ली। सैमसंग इंडिया ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग में राज्‍य को सहयोग करने के लिए उत्‍तर प्रदेश राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को 2 करोड़ रुपए का योगदान दिया है। इसके अलावा, सैमसंग गौतम बुद्ध नगर के अस्‍पतालों में महामारी को फैलने से रोकने के लिए आवश्‍यक चिकित्‍सा उपकरणों को उपलब्‍ध कराने के जरिये स्‍थानीय प्रशासन और समुदायों की मदद भी कर रही है। सैमसंग ने अस्‍पतालों को 10,000 सुरक्षा मास्‍क और 6,000 पर्सनल प्रिवेंटिव इक्विपमेंट (पीपीई) किट उपलब्‍ध कराए हैं। पीपीई किट एक आवश्‍यक सुरक्षा चिकित्‍सा उपकरण है और प्रत्‍येक किट में सर्जन गाउन, फेस मास्‍क, दस्‍ताने, प्रिवेंटिव आई वियर, हुड कैप और शू कवर होता है। कंपनी ने बड़ी संख्‍या में इंफ्रा-रेड थर्मोमीटर और पब्लिक एड्रेस सिस्‍टम के साथ ही साथ चिकित्‍सा केंद्रों में वायु गुणवत्‍ता को बेहतर बनाने के लिए 300 एयर प्‍यूरीफायर्स भी उपलब्‍ध करवाए हैं।

सैमसंग स्‍थानीय समुदायों को फूड पैकेट उपलब्‍ध कराने में स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस का भी सहयोग कर रही है। उ.प्र. सरकार द्वारा इस फंड का उपयोग राज्‍य में महामारी से लड़ाई में कोविड-19 संबंधी राहत, रोकथाम और सुरक्षा जैसे कार्यों में किया जाएगा। श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, निवेश, निर्यात और एमएसएमई मंत्री, उत्‍तर प्रदेश सरकार ने कहा, “कोविड-19 संकट के दौरान उप्र राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को 2 करोड़ रुपए का योगदान देने के लिए उत्‍तर प्रदेश सरकार सैमसंग की आभारी है। सैमसंग हमारा एक मूल्‍यवान भागीदार है और हम साथ मिलकर उत्‍तर प्रदेश को एक विश्‍व स्‍तरीय वैश्विक इलेक्‍ट्रॉनिक हब बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

पीटर री, कॉरपोरेट वाइस प्रेसिडेंट, सैमसंग इंडिया, ने कहा, “संकट के दौरान, जैसे कि हम अभी कोविड-19 का सामना कर रहे हैं, कॉरपोरेट्स, सरकारों और समुदायों की मदद में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। सैमसंग कैसे सही मायनों में अपना योगदान दे सकती है इसे समझने के लिए एक इन-डेप्‍थ आवश्‍यकता आकलन करने के लिए हम उत्‍तर प्रदेश में स्‍थानीय प्रशासन के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम नोएडा में अपनी विनिर्माण इकाई के आसपास के स्‍थानीय समुदायों की भी मदद कर रहे हैं। उत्‍तर प्रदेश राज्‍य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को दिया गया हमारा योगदान हमारी उसी प्रतिबद्धता का एक हिस्‍सा है।”

टीम डिजिटल

Related Posts

leave a comment

Create Account



Log In Your Account