अब स्मार्ट जूते बेचेगी Xiaomi

नई दिल्ली। शाओमी भारतीय बाजार में अब स्मार्ट शूज लांच करने जा रही है। शाओमी इंडिया के ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर शेयर की गई है। जिसके साथ लिखा हुआ है, “Guess what’s coming? #BFF”। ऐसा नहीं है कि शाओमी केवल स्मार्टफोन बेचती है। चीनी बाजार में यह पिछले दो सालों से शूज बेच रही है। 2017 में कंपनी ने वहां मिजिया स्नीकर्स लांच किया। 2018 में मिजिया स्नीकर्स-2 को लांच किया गया था।  उम्मीद की जा रही है कि भारत में मिजिया स्नीकर्स-2 को लांच किया जा सकता है।
ट्विटर हैंडल में जो तस्वीर शेयर की गई है उसकी टैग लाइन है, ‘रेडी टू पुट योर बेस्ट फुट फॉरवर्ड’।  फिलहाल, लांचिंग की तारीख और कीमत को लेकर किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि स्मार्ट जूते की कीमत करीब 3000 रुपये होगी। ये जूते 4 रंगों में उपलब्ध होंगे।  भारतीय  बाजार में ब्लैक, फ्लोरल ब्लू, फ्लोरल ग्रे और व्हाइट रंग में जूते को पेश किया जा सकता है।
कंपनी का कहना है कि स्मार्ट शूज यूनिमोल्डिंग प्रोसेस से बने हैं। इसमें पांच अलग-अलग मैटेरियल को मिलाया गया है। इसका वजन करीब 260 ग्राम है।  कंपनी का यह भी कहना है कि इसे वॉशिंग मशीन में भी धोया जा सकता है। 2019 में कंपनी ने भारतीय बाजार को लेकर कई ऐलान किए हैं। 2018 में जितने भी स्मार्टफोन लांच किए गए थे, सभी की कीमत में कटौती की गई है। Mi TV के नए मॉडल को बाजार में उतारा गया। इसके अलावा 2.5PM से बचाने के लिए पॉल्यूशन मास्क लांच किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.